Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » आईपीएस अमिताभ ने आजम खां पर मुकदमा दर्ज कराया

आईपीएस अमिताभ ने आजम खां पर मुकदमा दर्ज कराया

लखनऊ, 30 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के निलंबित आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने सोमवार को कद्दावर मंत्री आजम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। आजम ने रविवार को रामपुर में कहा था कि अमिताभ ठाकुर के नाम पर कलंक हैं। उन्होंने केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी की मातृ संस्था राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर भी अभद्र टिप्पणी की थी।

आईपीएस अमिताभ ने सीजेएम लखनऊ के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है। अदालत में उनका बयान 15 दिसंबर को दर्ज होगा।

आजम खां ने रविवार को रामपुर में आईपीएस अधिकारी ठाकुर व आरएसएस के खिलाफ अभद्र भाषा और शब्दों का प्रयोग किया था। इससे दुखी ठाकुर ने आजम पर पलटवार किया था और अपनी तीखी प्रतिक्रिया दर्ज कराई थी। सोमवार को ठाकुर ने इसकी शिकायत सीजेएम लखनऊ के समक्ष दर्ज कराई है।

सीजेएम हितेंद्र हरि ने शिकायत को परिवाद के रूप में दर्ज कर लिया है और यह आदेश भी दिया है कि सीआरपीसी की धारा 200 के तहत बयान दर्ज करने के लिए 15 दिसंबर को अमिताभ ठाकुर अदालत में उपस्थिति रहें।

ठाकुर ने बताया कि खां ने व्यक्तिगत टिप्पणी के अतिरिक्त संघ पर भी अमर्यादित टिप्पणियां कीं। आरएसएस से जुड़ाव के कारण उन्हें संघ पर होने वाली अनुचित टिप्पणी से दुख हुआ। यही वजह है कि उन्होंने आईपीसी की धारा 500 के तहत मानहानि और धारा 153, 153ए, 504, 505 के तहत (समाज में विद्वेष फैलाने वाला अपराध) के तहत मुकदमा दर्ज करने का प्रार्थनापत्र दिया है।

आरएसएस से जुड़े अमिताभ ठाकुर उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर फोन पर धमकाने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के कारण चर्चा में रहे हैं।

आईपीएस अमिताभ ने आजम खां पर मुकदमा दर्ज कराया Reviewed by on . लखनऊ, 30 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के निलंबित आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने सोमवार को कद्दावर मंत्री आजम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। आजम ने रविवार को र लखनऊ, 30 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के निलंबित आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने सोमवार को कद्दावर मंत्री आजम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। आजम ने रविवार को र Rating:
scroll to top