Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईसीसी चेयरमैन पद से हटाए गए श्रीनिवासन

आईसीसी चेयरमैन पद से हटाए गए श्रीनिवासन

मुंबई, 9 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन पद से हटाने का फैसला किया है और आईसीसी चेयरमैन के मौजूदा कार्यकाल तक उनकी जगह किसी अन्य व्यक्ति को नियुक्त किया जाएगा।

सोमवार को बीसीसीआई की वार्षिक बैठक में इसका फैसला लिया गया।

दो वर्ष के लिए आईसीसी चेयरमैन चुने गए श्रीनिवासन का कार्यकाल अगले साल जून तक समाप्त होना था, लेकिन उनकी जगह अब बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर बतौर आईसीसी चैयरमैन शेष कार्यकाल पूरा करेंगे।

श्रीनिवासन की तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) के अध्यक्ष पद की वैधता को लेकर भी विवाद चल रहा है और मामले की जांच जारी है।

श्रीनिवासन की कपंनी इंडिया सीमेंट के स्वामित्व वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स भी संकट में चल रही है। सुपर किंग्स के टीम अधिकारी और श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन पर आईपीएल-6 में सट्टेबाजी का दोष साबित होने के बाद सुपर किंग्स को आईपीएल के अगले दो सीजन के लिए निलंबित कर दिया गया है और श्रीनिवासन को सर्वोच्च न्यायालय ने हितों के टकराव की स्थिति का दोषी पाया, जिसके कारण उन्हें अपना बीसीसीआई अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ा था।

मयप्पन पर भी बीसीसीआई से संबद्ध किसी भी क्रिकेट गतिविधि से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया है।

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित लोढ़ा समिति ने सुपर किंग्स के साथ राजस्थान रॉयल्स को भी आईपीएल से दो वर्ष के निलंबित कर दिया है, क्योंकि मयप्पन के साथ राजस्थान रॉयल्स के सह-मालिक राज कुंद्रा भी सट्टेबाजी के दोषी पाए गए थे।

आईसीसी चेयरमैन पद से हटाए गए श्रीनिवासन Reviewed by on . मुंबई, 9 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन पद से हटान मुंबई, 9 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन पद से हटान Rating:
scroll to top