Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » आतंकवाद से मिलकर लड़ें सभी देश : मोदी (लीड-3)

आतंकवाद से मिलकर लड़ें सभी देश : मोदी (लीड-3)

सैन होजे, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद और ग्लोबल वार्मिग को दुनिया की मुख्य चुनौतियां करार देते हुए सभी देशों से एकजुट होकर इन्हें उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवाद को अच्छे या बुरे की श्रेणी में नहीं बांटा जा सकता।

मोदी ने रविवार रात यहां भारतीय समुदाय के लोगों से खचाखच भरे सैप सेंटर में अपने संबोधन के दौरान कहा, “यह मत सोचिए कि आतंकवाद वहां है और यहां नहीं पहुंच पाएगा।”

उत्साहित भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “दुनिया को यह समझना होगा कि आतंकवाद किसी को भी कहीं भी अपना शिकार बना सकता है और यह विश्व की जिम्मेदारी है कि इसे समझें और आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हों।”

उन्होंने आशा जताई कि अपनी 70वीं सालगिरह मना रहा संयुक्त राष्ट्र आतंकवाद को परिभाषित करने में समर्थ होगा। मोदी ने कहा, “यदि हम आतंकवाद को लेकर किसी समझौते पर नहीं पहुंच पाते हैं तो मानव जाति का बचाव नहीं कर सकते।”

उन्होंने कहा, “आतंकवाद, आतंकवाद है, इसमें अच्छे या बुरे आतंकवाद के आधार पर कोई भेद नहीं हो सकता।’

सिलिकॉन वैली में मोदी का उसी तरह दिल खोलकर भव्य स्वागत किया, जैसा पिछले साल न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में किया गया था।

मोदी जैसे ही संबोधित करने के लिए मंच की ओर बढ़े प्रशंसकों ने ‘मोदी, मोदी’ का उद्घोष शुरू कर दिया। मोदी सफेद कुर्ता, चूड़ीदार और हल्की क्रीम रंग की नेहरू जैकेट पहने हुए थे।

बकौल मोदी, लोग अब कहने लगे हैं कि 21वीं सदी भारत की है। उन्होंने कहा, “यह बदलाव मोदी की वजह से नहीं आया है, बल्कि 1.2 अरब भारतीयों की वजह से आया है।”

मोदी ने भारत की छवि और उसके प्रति व्याप्त धारणा को बदलने के लिए भारतीय तकनीक विशेषज्ञों का आभार जताया।

उन्होंने कहा, “आज भारत की एक नई छवि उभरकर सामने आई है और विश्व में भारत के बारे में एक नई धारणा बनी है। लोग भारत के बारे में अपनी पुरानी धारणा बदल चुके हैं। यह कंप्यूटर पर आपकी उंगलियों के जादू का कमाल है। आप यहां बैठे-बैठे अपने नवाचार के साथ विश्व को बदलने के लिए मजबूर कर रहे हैं और जो लोग बदलना नहीं चाहते वे जल्द ही अप्रासंगिक हो जाएंगे।”

मोदी ने अपना देशप्रेम जाहिर करते हुए कहा, “मैं इस देश के लिए जीऊंगा और इस देश के लिए प्राण न्योछावर करूंगा।”

उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा, “मैं अपने जीवन का प्रत्येक क्षण और मेरी देह का प्रत्येक कतरा अपने देश के लिए काम करने में समर्पित करूंगा।”

मोदी ने वहां मौजूद लोगों से जब पूछा कि क्या सरकार में आने के पिछले 16 माह के दौरान उन्होंने अच्छा काम किया तो जवाब में भीड़ ने हां कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार सभी के लिए जेएएम के साथ आगे बढ़ रही है। इसे समझाते हुए उन्होंने कहा कि ‘जे’ का अर्थ देश के गरीबों के वित्तीय समावेशन के लिए जनधन योजना के तहत खोले गए बैंक खातों से है, जबकि ‘ए’ का तात्पर्य आधार विशिष्ट पहचान-पत्र से है और ‘एम’ का अर्थ मोबाइल गवर्नेस से है।

अपने संबोधन के आखिर में उन्होंने वहां मौजूद दर्शकों से उनके साथ ‘भारत माता की जय’ और ‘जय वीर भगत सिंह’ बोलने के लिए कहा।

आतंकवाद से मिलकर लड़ें सभी देश : मोदी (लीड-3) Reviewed by on . सैन होजे, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद और ग्लोबल वार्मिग को दुनिया की मुख्य चुनौतियां करार देते हुए सभी देशों से एकजुट होकर इन्हें सैन होजे, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद और ग्लोबल वार्मिग को दुनिया की मुख्य चुनौतियां करार देते हुए सभी देशों से एकजुट होकर इन्हें Rating:
scroll to top