Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » आर्जेटीना : हेलीकाप्टर दुर्घटना के मृतकों की पहचान हुई

आर्जेटीना : हेलीकाप्टर दुर्घटना के मृतकों की पहचान हुई

ब्यूनर्स आयर्स, 18 मार्च (आईएएनएस)। उत्तरी आर्जेटीना के ला रिओजा प्रांत में नौ मार्च को हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना में आर्जेटीना के दो और फ्रांस के आठ नागरिकों की आर्जेटीना और फ्रांस के फोरेंसिक विशेषज्ञों ने पहचान कर ली है। न्यायालय के अधिकारियों ने इस आशय की जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी एफे द्वारा मंगलवार को जारी रपट के मुताबिक, जांच का नेतृत्व कर रहे न्यायाधीश डेनिएल हरेरा पीद्राबुएना ने बताया कि फोरेंसिक विशेषज्ञों ने दंत विज्ञान रीति और फ्रांसीसी मृतकों के परिवारवालों द्वारा उपलब्ध कराए गए डीएनए नमूने का इस्तेमाल किया।

न्यायालय मृतकों के डीएनए नमूने निष्कर्ष की पुष्टि के लिए अपने पास रखेगी।

फोरेंसिक जांच प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद शवों को ब्यूनर्स आयर्स भेजा जाएगा और वहां से पेरिस भेज दिया जाएगा।

मृतकों में फ्रांस के तीन शीर्ष एथलीट चैंपियन नाविक फ्लोरेंस आर्थाउड, 2012 ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले तैराक कैमिले मुफ्फाट और 2008 ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज अलेक्सि वैस्टिन शामिल हैं।

यह दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना ला रिओजा की प्रांतीय राजधानी से 300 किलोमीटर से ज्यादा दूर एंडीज पर्वत श्रंखला के निचले इलाके में स्थित विला कैस्टेली में घटी।

दुर्घटना का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है।

आर्जेटीना के दोनों मृतक हेलीकाप्टर के पायलट हैं, जबकि फ्रांस के मृतक इलाके में फिल्माए जा रहे एक नए रिअल्टी शो में भाग लेने जा रहे थे।

आर्जेटीना : हेलीकाप्टर दुर्घटना के मृतकों की पहचान हुई Reviewed by on . ब्यूनर्स आयर्स, 18 मार्च (आईएएनएस)। उत्तरी आर्जेटीना के ला रिओजा प्रांत में नौ मार्च को हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना में आर्जेटीना के दो और फ्रांस के आठ नागरिकों की ब्यूनर्स आयर्स, 18 मार्च (आईएएनएस)। उत्तरी आर्जेटीना के ला रिओजा प्रांत में नौ मार्च को हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना में आर्जेटीना के दो और फ्रांस के आठ नागरिकों की Rating:
scroll to top