Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आस्ट्रेलिया ने ब्लाटर के इस्तीफे का स्वागत किया

आस्ट्रेलिया ने ब्लाटर के इस्तीफे का स्वागत किया

कैनबरा, 3 जून (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया फुटबाल संघ (एफएफए) ने फीफा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर चुके सेप ब्लाटर के फैसले का बुधवार को स्वागत करते हुए कहा कि फुटबाल की इस विश्व नियामक संस्था में हर स्तर पर सुधार लाए जाने की जरूरत है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार फीफा में छाए भ्रष्टाचार के आरोप और कई राष्ट्रीय फुटबाल संघों, प्रायोजकों और सरकारों की ओर से हो रही आलोचना के बीच ब्लाटर ने मंगलवार को अचानक बुलाए गए एक संवाददाता सम्मेलन में अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी।

ब्लाटर पिछले हफ्ते शुक्रवार को पांचवीं बार फीफा के अध्यक्ष चुने गए थे।

इस चुनाव में 73 सदस्य देशों ने ब्लाटर के प्रतिद्वंद्वी जॉर्डन के प्रिंस अली बिन अल-हुसेन के समर्थन में मत दिया। एफएफए भी इनमें से एक है।

एफएफए ने कहा कि अब फीफा को एक नई दिशा में ले जाने की जरूरत है और मौजूदा व्यवस्था को बदला जाना चाहिए।

एफएफए ने अनुसार, “फीफा को एक नए नेतृत्व की जरूरत है और ब्लाटर का इस्तीफा इसी दिशा में पहला कदम है।”

गौरतलब है कि एफएफए ब्लाटर के समर्थक माने जाने वाले एशियन फुटबाल महासंघ (एएफसी) का एक सदस्य है। इसके बावजूद एफएफए ने ब्लाटर के खिलाफ मत दिया।

दूसरी ओर, एएफसी ने ब्लाटर के इस्तीफे पर अब तक अपनी कोई साफ राय नहीं रखी है, लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि उसकी नजर मौजूदा हालात पर है और वह विश्व फुटबाल को आगे ले जाने के लिए हरसंभव मदद करेगा।

आस्ट्रेलिया ने ब्लाटर के इस्तीफे का स्वागत किया Reviewed by on . कैनबरा, 3 जून (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया फुटबाल संघ (एफएफए) ने फीफा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर चुके सेप ब्लाटर के फैसले का बुधवार को स्वागत करते हुए कहा कि फ कैनबरा, 3 जून (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया फुटबाल संघ (एफएफए) ने फीफा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर चुके सेप ब्लाटर के फैसले का बुधवार को स्वागत करते हुए कहा कि फ Rating:
scroll to top