Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » इंटरपोल से जुड़ने की कोशिश कर रहा फिलिस्तीन

इंटरपोल से जुड़ने की कोशिश कर रहा फिलिस्तीन

January 4, 2015 3:57 am by: Category: विश्व Comments Off on इंटरपोल से जुड़ने की कोशिश कर रहा फिलिस्तीन A+ / A-

imagesरामल्ला, 4 जनवरी – फिलिस्तीन की राष्ट्रीय एकता सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन यानी इंटरपोल से जुड़ने का फैसला किया है।

यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

प्रेस टीवी के अनुसार, फिलिस्तीन के आंतरिक मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी अहमद अल-रबी ने शनिवार को बताया कि फिलिस्तीन सरकार इंटरपोल की नवंबर में होने वाली वार्षिक बैठक से पहले 2015 में इससे जुड़ने के लिए आवेदन देगी।

रबी ने कहा कि फिलिस्तीन ने 2011 में इंटरपोल से जुड़ने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन उसे सिर्फ एक पर्यवेक्षक के रूप में स्वीकार किया गया था।

इंटरपोल से जुड़ने का फिलिस्तीन को लाभ मिलेगा और इसे प्रशिक्षण, विशेषज्ञता और संगठन की सूचना प्राप्त होगी।

संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन के राजदूत रियाद मनसौर ने अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक अदालत की सदस्यता के लिए आधिकारिक रूप से दस्तावेज पेश किए हैं।

फिलिस्तीन के राजदूत ने इस बात पर जोर डाला है कि आईसीसी की सदस्यता मिलने पर युद्ध अपराध के पीड़ितों को न्याय दिलाने में मदद मिलेगी।

इंटरपोल से जुड़ने की कोशिश कर रहा फिलिस्तीन Reviewed by on . रामल्ला, 4 जनवरी - फिलिस्तीन की राष्ट्रीय एकता सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन यानी इंटरपोल से जुड़ने का फैसला किया है। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी रामल्ला, 4 जनवरी - फिलिस्तीन की राष्ट्रीय एकता सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन यानी इंटरपोल से जुड़ने का फैसला किया है। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी Rating: 0
scroll to top