Wednesday , 8 May 2024

Home » राज्य का पन्ना » इंदौर में बिजली बिल वसूली के लिए उपभोक्ता का बैंक खाता फ्रीज

इंदौर में बिजली बिल वसूली के लिए उपभोक्ता का बैंक खाता फ्रीज

February 18, 2021 9:56 am by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on इंदौर में बिजली बिल वसूली के लिए उपभोक्ता का बैंक खाता फ्रीज A+ / A-

इंदौर – बिजली का बिल नहीं चुकाने पर बिजली कंपनी आपका बैंक खाता भी फ्रीज कर सकती है। पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बुधवार को एक लाख एक हजार 341 रुपये की वसूली के लिए बिजली उपभोक्ता का बैंक खाता फ्रीज कर दिया गया। शहर वृत्त में इस तरह की यह पहली कार्रवाई है। इंदौर शहर वृत्त के अधीक्षण यंत्री कामेश श्रीवास्तव के निर्देश पर उपभोक्ता सपना योगेंद्र सिंह राठौर पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई के लिए बिजली कंपनी के वसूली अधिकारी राहुलसिंह चंदेल (पदेन तहसीलदार) के न्यायालय से बैंक खाता फ्रीज करने का आदेश जारी किया गया। श्रीवास्तव के अनुसार सहकार नगर, आनंद फार्म्स निवासी बिजली उपभोक्ता ने तमाम नोटिस के बावजूद बकाया बिल का भुगतान नहीं किया था।

संबंधित उपभोक्ता के पते पर बिजली कनेक्शन पहले ही काटा जा चुका है। कंपनी ने बैंक मैनेजर को आदेश भेजकर उपभोक्ता का खाता धारा 147 की उपधारा के अधीन बाधित-फ्रीज करने का आदेश दिया। अधीक्षण यंत्री श्रीवास्तव के अनुसार राजस्व संहिता के तहत बिजली कंपनी के अधिकारियों को तहसीलदार की शक्तियां दी गई हैं।

रिक्शा भी किया कुर्क : बिजली कंपनी ने अन्य दो बकायादारों के खिलाफ बिल वसूली के लिए कुर्की की कार्रवाई भी की। नौलखा जोन के अंतर्गत जावरा कंपाउंड में रहने वाले उपभोक्ता राजीव शर्मा का फ्लैट कुर्क किया गया। उपभोक्ता पर बिजली बिल के 81 हजार 746 रुपये बकाया है। इसी तरह मुराई मोहल्ला के राजीव रायकवार से बिजली बिल के 93183 रुपये की वसूली के लिए लोडिंग आटो रिक्शा कुर्क किया गया।

इंदौर में बिजली बिल वसूली के लिए उपभोक्ता का बैंक खाता फ्रीज Reviewed by on . इंदौर - बिजली का बिल नहीं चुकाने पर बिजली कंपनी आपका बैंक खाता भी फ्रीज कर सकती है। पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बुधवार को एक लाख एक हजार 341 रुपये की इंदौर - बिजली का बिल नहीं चुकाने पर बिजली कंपनी आपका बैंक खाता भी फ्रीज कर सकती है। पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बुधवार को एक लाख एक हजार 341 रुपये की Rating: 0
scroll to top