Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » इराक ने 300 सैन्य अधिकारियों को बर्खास्त किया

इराक ने 300 सैन्य अधिकारियों को बर्खास्त किया

बगदाद, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी ने सोमवार को 300 से अधिक सैन्य अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया। उनका यह कदम इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह के खिलाफ सुरक्षा क्षमता को बढ़ाने के प्रयास का हिस्सा है।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, “प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने 300 से अधिक अधिकारियों को रक्षा मंत्रालय से बर्खास्त कर दिया। उन्होंने यह कदम आईएस के खतरे के मद्देनजर सेना को अधिक प्रभावी तथा कुशल बनाने के लिए एक पुनर्गठन योजना के तहत उठाया है।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बर्खास्त अधिकारियों के नाम, पद तथा रैंक के बारे में कोई विस्तृत विवरण नहीं दिया गया है।

अबादी का यह कदम एक आधिकारिक दौरे पर वाशिंगटन जाने के कुछ घंटे पहले आया है। दौरे के दौरान वह आईएस से मुकाबले के लिए ड्रोन व हथियार के लिए वाशिंगटन की मदद मांगेंगे।

इराक ने 300 सैन्य अधिकारियों को बर्खास्त किया Reviewed by on . बगदाद, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी ने सोमवार को 300 से अधिक सैन्य अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया। उनका यह कदम इस्लामिक स्टेट (आईएस) बगदाद, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी ने सोमवार को 300 से अधिक सैन्य अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया। उनका यह कदम इस्लामिक स्टेट (आईएस) Rating:
scroll to top