Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » इलाहाबाद में ऋंगवेरपुर महोत्सव आयोजित करेगी योगी सरकार

इलाहाबाद में ऋंगवेरपुर महोत्सव आयोजित करेगी योगी सरकार

लखनऊ, 26 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मथुरा और अयोध्या के बाद अब संगम नगरी इलाहाबाद के ऋंगवेरपुर को भी धार्मिक स्थल की मुख्यधारा में लाने की कवायद शुरू कर दी है। अधिकारियों के मुताबिक, इलाहाबाद में ऋंगवेरपुर महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

केंद्र तथा राज्य सरकार काशी, प्रयाग, अयोध्या व मथुरा के साथ ऋंगवेरपुर को भी दुनिया के फलक पर लाने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है। इसी कड़ी में सरकार अब यहां हर वर्ष ऋंगवेरपुर महोत्सव कराएगी।

अधिकारियों के मुताबिक, 27 से 29 जनवरी तक तीन दिवसीय ऋंगवेरपुर महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारियों के लिए मंगलवार को मंडलायुक्त डॉ़ आशीष गोयल ने संबंधित अधिकारियों, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की।

आशीष गोयल ने बताया कि यह महोत्सव सरकार की प्राथमिकता में है। अब तक यहां रामायण मेला का आयोजन होता रहा है। यह मेला भी पहले की तरह आयोजित होता रहेगा।

इलाहाबाद में ऋंगवेरपुर महोत्सव आयोजित करेगी योगी सरकार Reviewed by on . लखनऊ, 26 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मथुरा और अयोध्या के बाद अब संगम नगरी इलाहाबाद के ऋंगवेरपुर को भी धार्मिक स्थल की मुख्यधारा में लाने की लखनऊ, 26 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मथुरा और अयोध्या के बाद अब संगम नगरी इलाहाबाद के ऋंगवेरपुर को भी धार्मिक स्थल की मुख्यधारा में लाने की Rating:
scroll to top