Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » इसरो की वाणिज्यिक सहयोगी ‘एंट्रिक्स’ की वेबसाइट हैक?

इसरो की वाणिज्यिक सहयोगी ‘एंट्रिक्स’ की वेबसाइट हैक?

बेंगलुरू, 12 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की वाणिज्यिक सहयोगी कंपनी एंट्रिक्स कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट हैक कर ली गई है। एक साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ ने रविवार को यह जानकारी दी।

साइबर सिक्योरिटी एंड प्राइवेसी फाउंडेशन के संस्थापक जे. प्रसन्ना ने आईएएनएस को बताया, “ऐसा प्रतीत होता है कि एंट्रिक्स कॉरपोरेशन की वेबसाइट कुछ दिन पहले हैक कर ली गई है। इसके बाद कंपनी ने अपनी वेबसाइट ही बंद कर दी।”

प्रसन्ना ने कहा, “इससे पहले 2011 में यह हैक हो चुकी है। ऐसा लगता है कि उसके बाद भी कंपनी ने सुरक्षा के पर्याप्त उपाय नहीं अपनाए।”

आईएएनएस ने इसरो और एंट्रिक्स के अधिकारियों से बात करने की कई बार कोशिश की, लेकिन कोई भी अधिकारी सामने नहीं आया।

शुक्रवार को एंट्रिक्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक वी. एस. हेगड़े ने आईएएनएस से कहा था कि कंपनी की वेबसाइट को नए सिरे से बनाया जा रहा है तथा वार्षिक रिपोर्ट साइट पर डाली जाएंगी।

प्रसन्ना के अनुसार, वेबसाइट पर दिया गया चीन की एक दुकान का लिंक यह भ्रमित करने के लिए दिया गया हो सकता है कि वेबसाइट को चीन ने हैक किया है।

उन्होंने बताया कि सरकारी वेबसाइटों एवं सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों की वेबसाइटों को शुक्रवार को ज्यादातर हैक किया जाता है, क्योंकि अगले दो दिन अवकाश के दिन होते हैं।

इसरो की वाणिज्यिक सहयोगी ‘एंट्रिक्स’ की वेबसाइट हैक? Reviewed by on . बेंगलुरू, 12 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की वाणिज्यिक सहयोगी कंपनी एंट्रिक्स कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट हैक कर ली गई है। एक साइबर स बेंगलुरू, 12 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की वाणिज्यिक सहयोगी कंपनी एंट्रिक्स कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट हैक कर ली गई है। एक साइबर स Rating:
scroll to top