Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » इस्तांबुल में विस्फोट सीरियाई मूल के फिदायीन ने किया : एडरेगन

इस्तांबुल में विस्फोट सीरियाई मूल के फिदायीन ने किया : एडरेगन

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एडरेगन ने कहा कि विस्फोट में कुल 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए हैं। मृतकों में विदेशी नागरिक भी हैं।

स्थानीय समाचार चैनल एनटीवी ने कहा कि इस्तांबुल में हुए हमले में जर्मनी के छह, नॉर्वे के एक व पेरूविया के एक पर्यटक की मौत हो गई है।

घटनास्थल के निकट के एक दुकानदार ने कहा, “हमने एक बड़े विस्फोट की आवाज सुनी, जिसके बाद धुआं छा गया। मैं कहीं नहीं गया और पुलिस के आने का इंतजार करता रहा। इसके बाद एंबुलेंस आया और पुलिस ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया।”

तुर्की के अधिकारियों के मुताबिक, राजधानी अंकारा में अक्टूबर, 2015 में किए गए दो विस्फोटों में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का हाथ था। इन विस्फोटों में 102 लोगों की मौत हो गई थी। आईएस ने सुरूक में जुलाई महीने में बम विस्फोट की घटना के साथ ही दक्षिणी तुर्की के मर्सिन व अदाना प्रांत में हमलों को अंजाम दिया था। सात जून को होनेवाले चुनाव के पहले आईएस ने दियारबाकिरी शहर में एचडीपी की जनसभा पर हमला किया था।

अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना को अपने सैन्य अड्डों का इस्तेमाल करने की मंजूरी देकर तुर्की भी गठबंधन सेना में शामिल हो गया। इस बीच, ढाई साल की शांति प्रक्रिया के बाद उसने प्रतिबंधित कुर्दिश वर्कर्स पार्टी के आतंकवादियों के खिलाफ हमलों को अंजाम दिया।

इस्तांबुल में विस्फोट सीरियाई मूल के फिदायीन ने किया : एडरेगन Reviewed by on . तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एडरेगन ने कहा कि विस्फोट में कुल 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए हैं। मृतकों में विदेशी नागरिक भी हैं।स्थानीय समाच तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एडरेगन ने कहा कि विस्फोट में कुल 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए हैं। मृतकों में विदेशी नागरिक भी हैं।स्थानीय समाच Rating:
scroll to top