Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » उड़ता पंजाब शुक्रवार को रिलीज को तैयार (राउंडअप)

उड़ता पंजाब शुक्रवार को रिलीज को तैयार (राउंडअप)

मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर कई दिनों से जारी अनिश्चितता बुधवार को उस समय समाप्त हो गई जब शाम को निर्माताओं को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया। अब फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है।

मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर कई दिनों से जारी अनिश्चितता बुधवार को उस समय समाप्त हो गई जब शाम को निर्माताओं को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया। अब फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है।

फिल्म के एक निर्माता, बालाजी मोशन पिक्च र्स के ट्विटर हैंडल पर जारी एक पोस्ट में कहा गया है, “उड़ता पंजाब को अंतत: ‘उड़ता सर्टिफिकेट’ मिल गया।”

ट्वीट में लिखा है, “दो दिनों में ऊंची उड़ान पर!”

इस बीच गेइटी गैलेक्सी और मराठा मंदिर सिनेमा के कार्यकारी निदेशक मनोज देसाई ने आईएएनएस से कहा कि “सर्टिफिकेट शाम को लगभग सात बजे मिला और अब कल (गुरुवार) सुबह से टिकटों की अग्रिम बुकिंग शुरू हो जाएगी।”

हालाकि इस बीच पंजाब के एक गैर सरकारी संगठन, ह्मूमन राइट्स अवेयरनेस एसोसिएशन ने बुधवार को ‘उड़ता पंजाब’ की रिलीज रोकने की मांग को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की है। एनजीओ का मानना है कि फिल्म इस उत्पादक राज्य की छवि धूमिल करती है।

संस्था ने सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल एवं न्यायमूर्ति एल. नागेश्वर राव की अवकाशकालीन पीठ को बताया कि बंबई उच्च न्यायालय सीबीएफसी के फैसले में हस्तक्षेप नहीं कर सकता।

बंबई उच्च न्यायालय ने ‘उड़ता पंजाब’ के निर्माता को फिल्म से एक दृश्य निकालने एवं उसमें तीन वैधानिक चेतावनी (डिस्क्लेमर) देने का आदेश दिया।

दूसरी ओर दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को आदेश दिया कि फिल्म के प्रोमो से वह सीन हटा दिया जाए, जिसे फिल्म से काटने का आदेश बम्बई उच्च न्यायालय ने दिया है।

न्यायमूर्ति सुनील ग्रोवर और न्यायमूर्ति पी. एस. तेजी की पीठ ने इसके अलावा उस दृश्य को यूट्यूब से भी हटाने का आदेश दिया है।

अदालत ने एक गैर सरकारी संगठन की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश जारी किया है।

इस बीच, यह फिल्म रिलीज की तारीख से दो दिन पहले ही बुधवार को ऑनलाइन लीक हो गई। हालांकि फिल्म की टीम इसे युद्धस्तर पर साइट्स से ऑनलाइन हटाने में कामयाब रही।

वेबसाइट्स के मुताबिक, बुधवार दोपहर यह बात सामने आई कि अभिषेक चौबे निर्देशित फिल्म अवैध डाउनलोड के लिए ऑनलाइन उपलब्ध है। हालांकि जल्द ही फिल्म के डाउनलोड लिंक्स को ‘कॉपीराईट शिकायत के कारण हटा दिया गया।’

विभिन्न ऑनलाइन मंचों, जिन पर लीक्ड प्रति की झलकियां थीं, उनके मुताबिक, यह कहा जा सकता है कि वह केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को भेजी गई प्रति थी, क्योंकि उसमें वे दृश्य भी थे जिन पर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति उठाई थी।

यह खबर भी आई कि फिल्म की लीक्ड प्रति की अवधि दो घंटे 20 मिनट थी।

दिल्ली के वितरक जोगिंदर महाजन ने इसके पहले आईएएनएस से कहा, “यदि फिल्म रिलीज होती है तो यह निश्चित रूप से अच्छा कारोबार करेगी, क्योंकि इसे काफी प्रचार मिल चुका है।”

महाजन को उम्मीद हे कि फिल्म अपने शुरुआती दिन ही 10 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करेगी।

जी स्टूडियोज के गिरीश जौहार ने कहा कि शाहिद कपूर स्टारर इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी जिज्ञासा है।

उन्होंने कहा, “फिल्म को अच्छा प्रचार मिला है। लोग फिल्म को देखने को उत्सुक है। यह फिल्म निश्चित तौर पर अच्छा कारोबार करेगी।”

फिल्म को फैंटम फिल्म्स और बालाजी मोशन पिक्च र्स ने मिलकर बनाया है और इसमें आलिया भट्ट, करीना कपूर खान और दिलजीत दोसांझ भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इसका निर्देशन अभिषेक चौबे ने किया है।

सेंसर बोर्ड ने शुरू में फिल्म में 89 कट सुझाए थे, बाद में पुनरीक्षण समिति ने 13 कट सुझाए और अंत में बंबई उच्च न्यायालय ने मात्र एक कट के साथ फिल्म को रिलीज की हरी झंडी दे दी।

उड़ता पंजाब शुक्रवार को रिलीज को तैयार (राउंडअप) Reviewed by on . मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। फिल्म 'उड़ता पंजाब' को लेकर कई दिनों से जारी अनिश्चितता बुधवार को उस समय समाप्त हो गई जब शाम को निर्माताओं को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया। मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। फिल्म 'उड़ता पंजाब' को लेकर कई दिनों से जारी अनिश्चितता बुधवार को उस समय समाप्त हो गई जब शाम को निर्माताओं को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया। Rating:
scroll to top