Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र के बच्चे भी ले सकेंगे पटना के सुपर-30 में कोचिंग

उप्र के बच्चे भी ले सकेंगे पटना के सुपर-30 में कोचिंग

लखनऊ, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में गरीब और आर्थिक रूप से पिछड़े मेधावी बच्चे भी अब पटना में सुपर-30 संस्थान में कोचिंग ले सकेंगे। पटना में आईआईटी-जेईई की तैयारी के लिए उप्र के 30 बच्चों का चयन किया जाएगा। इसके लिए यहां के 10 जिलों में प्रवेश परीक्षा का जल्द ही आयोजन किया जाएगा।

ज्ञात हो कि आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी पटना की जानी-मानी ‘सुपर-30’ संस्था कराती है।

सुपर-30 के व्यवस्थापक आनंद कुमार के मुताबिक, उत्तर प्रदेश से चयनित आर्थिक रूप से कमजोर और प्रतिभाशाली 30 बच्चों की आईआईटी की प्रवेश परीक्षा (आईआईटी-जेईई) की तैयारी पटना में कराई जाएगी। इनमें 10 बच्चे हाई स्कूल और 20 बच्चे इंटरमीडिएट पास होंगे।

आईआईटी-जेईई की कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा इलाहाबाद, लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली, झांसी, कानपुर , आगरा, मेरठ और मुरादाबाद में आयोजित की जाएगी।

प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक को जारी निर्देश में कहा है कि प्रवेश परीक्षा के लिए सुपर-30 संस्था को पूरा सहयोग दिया जाए, ताकि गरीब मेधावी छात्रों को मौका मिल सके।

प्रवेश परीक्षा के आयोजन में जिला और मंडल स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

उप्र के बच्चे भी ले सकेंगे पटना के सुपर-30 में कोचिंग Reviewed by on . लखनऊ, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में गरीब और आर्थिक रूप से पिछड़े मेधावी बच्चे भी अब पटना में सुपर-30 संस्थान में कोचिंग ले सकेंगे। पटना में आईआईटी-जेईई लखनऊ, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में गरीब और आर्थिक रूप से पिछड़े मेधावी बच्चे भी अब पटना में सुपर-30 संस्थान में कोचिंग ले सकेंगे। पटना में आईआईटी-जेईई Rating:
scroll to top