Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र में हुआ विकास, मायावती ने सिर्फ पत्थर घिसवाया : अखिलेश

उप्र में हुआ विकास, मायावती ने सिर्फ पत्थर घिसवाया : अखिलेश

लखनऊ , 4 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने चार साल में यूपी को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है, जबकि बसपा सुप्रीमो ने अपने कार्यकाल में सिर्फ पत्थर घिसवाने का काम किया था।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि पूरे प्रदेश में फोरलेन सड़कें बन रही हैं, परीक्षा के समय गांवों में भी पूरी बिजली मिल रही है।

उन्होंने मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि बसपा सरकार ने यूपी में पत्थरों और स्मारकों पर पैसा बहाया, इसलिए उन्हें पत्थर घिसने की आदत पड़ गई है। इस बार के विधानसभा चुनाव में भी जनता सिर्फ मूर्ति लगाने वालों को वोट नहीं देगी।

अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार में प्रदेश में बिजली का उत्पादन बढ़ा है। परीक्षा के समय गांवों में बिजली दी जा रही है। जल्द ही ललितपुर पावर प्लांट से भी बिजली मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रदेश में फोरलेन सड़कें बन रही हैं। मायावती ने सड़क बनवाने के क्रम में किसानों को जेल भेजा, लेकिन हमारा एक्सप्रेस-वे बसपा से अलग है।”

अखिलेश ने कहा, “बसपा सरकार ने चीनी मिलें बेचीं। हमने मिलें लगाईं। गन्ना किसानों का 77 हजार करोड़ रुपये भुगतान किया जा चुका है, जल्द ही गन्ना किसानों का बकाया भुगतान भी कर देंगे।”

उन्होंने कहा कि लोहिया आवास योजना से गरीब का पूरा घर बन जाता है। सरकार बुंदेलखंड की हर गरीब महिला को पेंशन देगी। प्रदेश में चार नए मेडिकल कॉलेज बनाए हैं। नौजवानों, किसानों और गरीबों पर पैसा खर्च किया जा रहा है।

उप्र में हुआ विकास, मायावती ने सिर्फ पत्थर घिसवाया : अखिलेश Reviewed by on . लखनऊ , 4 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती पर जमकर निशाना साधा। उ लखनऊ , 4 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती पर जमकर निशाना साधा। उ Rating:
scroll to top