Sunday , 2 June 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : संस्कृत व मदरसा बोर्ड की 2314 छात्राएं पाएंगी विद्याधन

उप्र : संस्कृत व मदरसा बोर्ड की 2314 छात्राएं पाएंगी विद्याधन

कन्या विद्याधन के लिए चुनी छात्राओं में 20 फीसद अल्पसंख्यकों का कोटा भी शामिल है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने सीबीएसई व आईएससी कालेजों को चयनित छात्राओं की सूची सत्यापन के लिए भेज दी है।

उन्होंने कहा है कि यदि अभिलेखों में कोई भिन्नता पाई जाती है, तो उसका विवरण तत्काल दें। राजधानी से कन्या विद्याधन पाने वाली इंटरमीडिएट की मेधावी छात्राओं में यूपी बोर्ड से 1563, सीबीएसई से 43, आईएससी से 145, संस्कृत शिक्षा परिषद से 86 तथा मदरसा से 86 छात्राएं शामिल हैं।

जिला विद्यालय कार्यालय के मुताबिक, इन मेधावी छात्राओं ने वर्ष 2015 की बोर्ड परीक्षा में सार्वाधिक अंक हासिल किए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड से वर्ष 2015 में बारहवीं उत्तीर्ण छात्राओं की सूची कालेजों को भेज दी गई है।

साथ ही कालेजों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने विद्यालय से वर्ष 2015 में उत्तीर्ण छात्राओं की सूची से छात्रा का नाम, जाति, प्राप्तांकों आदि की गहन जांच विद्यालय अभिलेखों से कर लें। उसके बाद प्रधानाचार्य से हस्ताक्षरित प्रमाणपत्र की हार्ड व सॉफ्ट कापी उपलब्ध कराएं।

उप्र : संस्कृत व मदरसा बोर्ड की 2314 छात्राएं पाएंगी विद्याधन Reviewed by on . कन्या विद्याधन के लिए चुनी छात्राओं में 20 फीसद अल्पसंख्यकों का कोटा भी शामिल है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने सीबीएसई व आईएससी कालेजों को चयनित छात्राओं की सूची स कन्या विद्याधन के लिए चुनी छात्राओं में 20 फीसद अल्पसंख्यकों का कोटा भी शामिल है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने सीबीएसई व आईएससी कालेजों को चयनित छात्राओं की सूची स Rating:
scroll to top