Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » एंथ्रेक्स नमूना मामले की जांच करेगा दक्षिण कोरिया

एंथ्रेक्स नमूना मामले की जांच करेगा दक्षिण कोरिया

सिओल, 24 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि अप्रैल में अमेरिकी सैन्य प्रयोगशाला द्वारा ओसान एयर बेस को गलती से एंथ्रेक्स के नमूने भेजे जाने के मामले की जांच के लिए वह ओसान स्थित अमेरिकी एयर बेस की जांच करेगा।

मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि एंथ्रेक्स के नमूने दुर्घटनावश भेजे जाने के मामले की जांच के लिए संयुक्त टास्क फोर्स सियोल के दक्षिण में 50 किलोमीटर दूर स्थित यूएस फोर्सेज कोरिया (यूएसएफके) के ओसान एयर बेस का जितनी जल्दी संभव हो सकेगा दौरा करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रपट के मुताबिक, टास्क फोर्स में दोनों पक्षों के सैन्य व राजनयिक अधिकारी होंगे। मामले की जांच के लिए इसका गठन 11 जुलाई को किया गया था।

जांच के आधार पर मंत्रालय इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के उपाय करेगा।

मंत्रालय की यह घोषणा पेंटागन द्वारा उस रपट को जारी करने के बाद की गई है, जिसमें उसने कहा है कि उटा की सैन्य प्रयोगशाला ने जानलेवा एंथ्रेक्स के नमूनों को बीते 10 सालों के दौरान अमेरिका में 86 जगहों तथा ओसान एयर बेस सहित सात अन्य देशों को भेजा।

एंथ्रेक्स नमूना मामले की जांच करेगा दक्षिण कोरिया Reviewed by on . सिओल, 24 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि अप्रैल में अमेरिकी सैन्य प्रयोगशाला द्वारा ओसान एयर बेस को गलती से एंथ्रेक्स के सिओल, 24 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि अप्रैल में अमेरिकी सैन्य प्रयोगशाला द्वारा ओसान एयर बेस को गलती से एंथ्रेक्स के Rating:
scroll to top