Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » एचएसबीसी, आरआईएल के कारोबार में ब्लॉकचेन का उपयोग

एचएसबीसी, आरआईएल के कारोबार में ब्लॉकचेन का उपयोग

मुंबई, 4 नवंबर (आईएएनएस)। बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एचएसबीसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने रविवार को कहा कि वे अपने-अपने कारोबार में वित्तीय लेन-देन में ब्लॉकचेन का इस्तेमाल करने लगे हैं, यह अपनी तरह का पहला प्रयोग है।

इस तरह कागज आधारित दस्तावेज के पारंपरिक लेन-देन के विकल्प के रूप में ब्लॉकचेन की वाणिज्यिक व संचालन संबंधी व्यावहारिकता को वैधता प्रदान की गई।

एक संयुक्त बयान में दोनों कंपनियों ने कहा, ” उद्योग में यह पहला माल का इलेक्ट्रॉनिक बिल जारी करने या उसका प्रबंध करने के लिए बोलेरोज इलेक्ट्रॉनिक बिल ऑफ लेडिंग (ईबीएल) प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म है।”

बयान के अनुसार, इससे किसी खास व्यापार में विक्रेता से क्रेता को वस्तुओं के स्वामित्व का डिजिटल हस्तांतरण करने की अनुमति प्रदान की जाती है।

बयान के अनुसार, ‘आर-3 कोर्डा’ ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म पर लेन-देन किया गया। यह एकल साझा एप्लीकेशन है।

संयुक्त बयान में कहा गया कि आईएनजी बैंक द्वारा एचएसबीसी इंडिया के साथ ट्राइकॉन एनर्जी यूएसए (आयातक) के लिए लेटर ऑफ क्रेडिट जारी किया गया, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडिया (निर्यातक) के लिए परामर्शदाता व वार्ताकार बैंक है।

एचएसबीसी, आरआईएल के कारोबार में ब्लॉकचेन का उपयोग Reviewed by on . मुंबई, 4 नवंबर (आईएएनएस)। बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एचएसबीसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने रविवार को कहा कि वे अपने-अपने कारोब मुंबई, 4 नवंबर (आईएएनएस)। बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एचएसबीसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने रविवार को कहा कि वे अपने-अपने कारोब Rating:
scroll to top