Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एचडब्ल्यूएल : पाकिस्तान के खिलाफ हर हाल में जीत चाहेगा भारत

एचडब्ल्यूएल : पाकिस्तान के खिलाफ हर हाल में जीत चाहेगा भारत

एंटवर्प (बेल्जियम), 25 जून (आईएएनएस)। हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर शानदार लय में चल रही भारतीय पुरुष हॉकी टीम को अब चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की चुनौती का सामना करना है।

शुक्रवार को होने वाले इस मैच में निश्चित तौर पर भारतीय टीम अपनी जीत के क्रम को जारी रखने का मकसद लेकर उतरेगी।

भारतीय टीम अब तक टूर्नामेंट में फ्रांस और पोलैंड को हरा चुकी है और अपनी रणनीतियों को लागू करने में सफल रही है।

मुख्य कोच पॉल वैन ऐस की 10 ऑन 10 वाली नई रणनीति के तहत खेल रही भारतीय टीम का मकसद पाकिस्तान के खिलाफ भी अपनी लय बरकरार रखने पर रहेगा।

वैन ऐस ने कहा, “पाकिस्तान काफी आक्रामक अंदाज में खेलने वाली टीम है और उनके पास काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। दूसरी ओर हमारी टीम अपेक्षाकृत युवा है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमारी टीम के यह कोई चिंता की बात है। टीम का मुख्य ध्यान पेनाल्टी कॉर्नर हासिल करने और उन्हें भुनाने, विपक्षी टीम के डी में आक्रामक रहने और उस बीच मौके बनाने पर रहेगा।”

पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में जहां पोलैंड को हरा विजयी शुरुआत की, वहीं दूसरे मैच में उसे विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया के हाथों बुधवार को 1-6 से करारी हार झेलनी पड़ी।

हालांकि दोनों ही टीमों के मौजूदा फॉर्म के आधार पर उनके क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की पूरी संभावनाएं हैं तथा शुक्रवार को होने वाले मैच में जीतने वाली टीम की दावेदारी और मजबूत हो जाएगी।

पिछली बार दोनों टीमें दिसंबर, 2014 में चैम्पियंस ट्रॉफी में भिड़ी थीं, जिसमें भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी थी।

मौजूदा भारतीय टीम में पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ वी. आर. रघुनाथ, अनुभवी फॉरवर्ड खिलाड़ी एस. वी. सुनील और कोथाजीत सिंह नहीं हैं, इसके बावजूद टीम ने दिखाया है कि वे अभी भी उतने ही धारदार हैं।

भारतीय टीम के कप्तान सरदार सिंह शानदार लय में चल रहे हैं और हर मोर्चे पर उन्होंने टीम की अगुवाई की है, वहीं प्रतिभावान फॉरवर्ड वाल्मीकि बंधुओं ने अपनी काबिलियत साबित की है। दिग्गज गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश भी करियर के उत्कृष्टतम फॉर्म में चल रहे हैं।

ऐसे में भारतीय टीम द्वारा इस बार पाकिस्तान के सामने कहीं कड़ी चुनौती पेश करने की उम्मीद है।

कप्तान सरदार के अनुसार, “हमारी मुख्य ताकत रक्षापंक्ति होगी तथा बचाव करने की जिम्मेदारी फॉरवर्ड लाइन से ही शुरू हो जाएगी। फॉरवर्ड खिलाड़ियों का कार्य गेंद छीनना और पलटवार करना होगा। हमने अगले दो मैचों के लिए नई रणनीति 10 ऑन 10 पर काम करना शुरू कर दिया है।”

एचडब्ल्यूएल : पाकिस्तान के खिलाफ हर हाल में जीत चाहेगा भारत Reviewed by on . एंटवर्प (बेल्जियम), 25 जून (आईएएनएस)। हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर शानदार लय में चल रही भारतीय पुरुष हॉकी टीम को अब एंटवर्प (बेल्जियम), 25 जून (आईएएनएस)। हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर शानदार लय में चल रही भारतीय पुरुष हॉकी टीम को अब Rating:
scroll to top