Monday , 29 April 2024

Home » खेल » एनबीए स्कूल भारत में बास्केटबॉल की मदद कर सकता है : जेनिफर एजी

एनबीए स्कूल भारत में बास्केटबॉल की मदद कर सकता है : जेनिफर एजी

नई दिल्ली, 6 फरवरी (आईएएनएस)। पूर्व ओलम्पिक चैम्पियन जेनिफर एजी को विश्वास है कि एनबीए स्कूल जल्द ही भारत में बास्केटबॉल की स्थिति को बदल देंगे।

वुमेंस नेशनल बॉस्केटबाल एसोसिएशन (डब्ल्यूएनबीए) में खेल चुकी महान खिलाड़ी एजी फिलहाल, सैन फ्रांसिस्को विश्वविद्यालय की महिला टीम की मुख्य कोच हैं। उन्होंने माना कि एनबीए भारत में पिछले कुछ वर्षो से कई सारे कार्यक्रम चला रहा है और भारतीय खिलाड़ी जल्द ही दुनिया की शीर्ष लीग में खेलेंगे।

एजी ने कहा, “मैं नहीं समझती कि वो दिन अब दूर है भारत कम से कम एशिया में एक मजबूत टीम होगी। एनबीए ने विभिन्न संस्थानों के साथ मिलकर भारत में बास्केटबॉल स्कूल शरू किए हैं। मैं समझता हूं कि हमें भारत को थोड़ा समय और मौका देने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा कि अगर सुविधाएं हों और ग्रास रूट स्तर पर सही ट्रेनिंग करवाई जाए तो भारत में यह खेल बहुत आगे जा सकता है।

ग्रेटर नोएडा स्थित एनबीए अकादमी में शिविर का आयोजन करने के लिए 50 वर्षीय एजी भारत आई और युवा खिलाड़ियों को देखकर बहुत प्रभावित हुई।

एजी ने कहा, “निश्चित रूप से भारतीय महिलाएं बास्केटबॉल खेल सकती हैं। यह खेल खेलना आसान है, आप खुद गेंद लेकर खेल सकते हैं। यह एक बेहतरीन और अंतराष्ट्रीय खेल है, पूरी दुनिया में लोग बास्केटबॉल से परिचित है।”

एनबीए स्कूल भारत में बास्केटबॉल की मदद कर सकता है : जेनिफर एजी Reviewed by on . नई दिल्ली, 6 फरवरी (आईएएनएस)। पूर्व ओलम्पिक चैम्पियन जेनिफर एजी को विश्वास है कि एनबीए स्कूल जल्द ही भारत में बास्केटबॉल की स्थिति को बदल देंगे। वुमेंस नेशनल बॉ नई दिल्ली, 6 फरवरी (आईएएनएस)। पूर्व ओलम्पिक चैम्पियन जेनिफर एजी को विश्वास है कि एनबीए स्कूल जल्द ही भारत में बास्केटबॉल की स्थिति को बदल देंगे। वुमेंस नेशनल बॉ Rating:
scroll to top