Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » एमसीडी चुनाव परिणाम को लेकर बिहार का सियासी पारा गर्म

एमसीडी चुनाव परिणाम को लेकर बिहार का सियासी पारा गर्म

पटना, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के परिणाम का असर बिहार की राजनीति में कितना पड़ेगा, यह तो आने वाला समय बताएगा, परंतु इसे लेकर अभी से ही बिहार की सियासत में बयानबाजी का दौर प्रारंभ हो गया है। सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल दल इस परिणाम को लेकर खुद आमने-सामने आ गए हैं। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने तो इशारों ही इशारों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर दिल्ली जाकर ‘अपना’ चेहरा चमकाने तक के आरोप लगा दिए।

राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने बिना किसी का नाम लिए कहा, “बिहार की जनता के पैसे को दिल्ली में बर्बाद किया गया। बिहार के नेता सिर्फ अपना चेहरा चमकाने के लिए दिल्ली गए थे। दिल्ली प्रचार के लिए नहीं, बल्कि ऐश-मौज के लिए गए थे।”

विधायक के इस बयान पर महागठबंधन में शामिल जनता दल (युनाइटेड) ने भी पलटवार करते हुए कहा कि बिहार के पैसों की कहीं बर्बादी नहीं हुई है। जद (यू) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री श्याम रजक के कहा, “कहीं बिहार के पैसे की बर्बादी नहीं हुई है। सभी अपने पैसे से दिल्ली गए थे।”

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि अब भाजपा के खिलाफ सबको एक होने की जरूरत है।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों को बिहार के बाहर वार्ड चुनाव जीतने की हैसियत नहीं है, लेकिन वे सपना प्रधानमंत्री बनने का देख रहे हैं।

उन्होंने कहा, “इस चुनाव से लोगों को सबक लेना चाहिए। अपनी ‘ब्रांडिंग’ छोड़कर बिहार के लिए कुछ काम करना चाहिए।”

राजद प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि एक विचारधारा वाली पार्टियों को एकसाथ आना होगा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि तिनका-तिनका जोड़कर एक मजबूत ताकत बनें, तब मुकाबला किया जाए।

इस बीच भाजपा नेता विनोद नारायण झा ने कहा कि भाजपा का ‘सबका साथ, सबका विकास’ पर लोगों ने विश्वास किया है, एमसीडी चुनाव उसी का परिणाम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकासोन्मुख राजनीति को लोग पसंद कर रहे हैं। झा ने कहा कि जद (यू) का बिहार के बाहर कोई वजूद नहीं है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में जद(यू) उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने दो दिनों तक चुनाव प्रचार किया था। इस क्रम में उन्होंने रोड शो के साथ ही जनसभा को भी संबोधित किया था।

एमसीडी चुनाव परिणाम को लेकर बिहार का सियासी पारा गर्म Reviewed by on . पटना, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के परिणाम का असर बिहार की राजनीति में कितना पड़ेगा, यह तो आने वाला समय बताएगा, परंतु इसे लेकर अभी से ह पटना, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के परिणाम का असर बिहार की राजनीति में कितना पड़ेगा, यह तो आने वाला समय बताएगा, परंतु इसे लेकर अभी से ह Rating:
scroll to top