Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में भारत को 8वां स्थान

एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में भारत को 8वां स्थान

चांगशा (चीन), 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय बास्केटबॉल टीम शनिवार को फीबा एशियन चैम्पियनशिप में कतर के हाथों 58-84 से हार गई और उसे आठवें स्थान से संतोष करना पड़ा।

इससे पहले चीन की मेजबानी में 2001 और 2003 में हुए एशियन चैम्पियनशिप में भी भारतीय टीम आठवां स्थान ही हासिल कर सकी थी।

चैम्पियनशिप में पिछले 11 दिनों में भारतीय टीम ने नौ मैच खेले और 24 वर्ष औसत आयु वाली युवा भारतीय टीम ने इस दौरान कई बार शानदार प्रदर्शन किया।

भारत के लिए यह चैम्पियनशिप अमियाजोत सिंह, कप्तान विशेष भृगुवंशी और अमृतपाल सिंह जैसे धुरंधर स्टार खिलाड़ियों के उदय वाला टूर्नामेंट रहा।

तीनों ही खिलाड़ी विश्व रैंकिंग में विभिन्न श्रेणियों में शीर्ष-10 में शामिल हैं।

कतर के खिलाफ मुकाबले में अमियाजोत भारत के सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 21 अंक जुटाए, जबकि अरविंद अरुमुगम ने 16 और विशेष ने 10 अंक जुटाए।

कतर के लिए मोहम्मद हसन ने 28 अंक जुटाते हुए अपनी टीम के लिए जीत की नींव रखी।

मध्यांतर तक 21 अंकों से पिछड़ चुकी भारतीय टीम ने मध्यांतर के बाद अपने प्रदर्शन में थोड़ा सुधार किया और तीसरे क्वार्टर में बेहतरीन खेल दिखाया।

हालांकि अंतत: कतर मैच 69-46 से जीतने में सफल रहा।

शनिवार को ही हुए फाइनल मैच में चीन ने फिलीपींस को 78-67 से हराकर खिताब जीत लिया और रियो ओलम्पिक-2016 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।

एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में भारत को 8वां स्थान Reviewed by on . चांगशा (चीन), 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय बास्केटबॉल टीम शनिवार को फीबा एशियन चैम्पियनशिप में कतर के हाथों 58-84 से हार गई और उसे आठवें स्थान से संतोष करना पड़ा चांगशा (चीन), 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय बास्केटबॉल टीम शनिवार को फीबा एशियन चैम्पियनशिप में कतर के हाथों 58-84 से हार गई और उसे आठवें स्थान से संतोष करना पड़ा Rating:
scroll to top