Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » एस. पी. जैन बी-स्कूल फोर्ब्स की विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर

एस. पी. जैन बी-स्कूल फोर्ब्स की विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर

मुंबई, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। फोर्ब्स की ओर से जारी अंतर्राष्ट्रीय प्रबंधन संस्थानों में चलाए जा रहे एक वर्षीय कार्यक्रम की वैश्विक वरीयता सूची (2015-16) में एस. पी. जैन स्कूल ऑफ ग्लोबल मैनेजमेंट के ग्लोबल एमबीए प्रोग्राम को 10वां स्थान मिला है।

एस. पी. जैन दुनिया के शीर्ष-10 बी-स्कूलों में शामिल एकमात्र भारतीय संस्थान भी है।

फोर्ब्स द्वारा प्रत्येक दो वर्ष पर जारी होने वाली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूल की वरीयता सूची में एस. पी. जैन स्कूल लगातार चार वर्षो से बना हुआ है। 2013-14 में एस. पी. जैन स्कूल को 11वां स्थान मिला था।

एस. पी. जैन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के अध्यक्ष नितीश जैन ने कहा, “संस्थान के 11 वर्षो के इतिहास में पिछले पांच वर्षो से हम फोर्ब्स, फाइनेंशियल टाइम्स और नील्सन की सूची में बने हुए हैं।”

उन्होंने कहा, “पूरी दुनिया में फैले हमारे पूर्व छात्रों के शानदार प्रदर्शन के लिए यह एक श्रद्धांजलि है। हमने अपने इस युवा और बिल्कुल अलग तरह के संस्थान में वैश्विक स्तर पर रोजगार के अवसरों को ध्यान में रखकर एमबीए कार्यक्रम को बिल्कुल नया स्वरूप प्रदान किया है। पिछले वर्ष ही हमारे संस्थान से निकलने वाले विद्यार्थियों को आस्ट्रेलिया, सिंगापुर, मलेशिया और मध्य पूर्व में नौकरियां मिलीं।”

फोर्ब्स द्वारा 2013 में जारी वरीयता सूची में एस. पी. जैन ग्लोबल एमबीए कार्यक्रम को एशिया में पांचवां स्थान मिला था। फाइनेंशियल टाइम्स द्वारा 2011 और 2012 में जारी शीर्ष 100 ग्लोबल एमबीए संस्थानों में भी एस. पी. जैन ग्लोबल एमबीए प्रोग्राम को जगह मिली थी।

एस. पी. जैन बी-स्कूल फोर्ब्स की विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर Reviewed by on . मुंबई, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। फोर्ब्स की ओर से जारी अंतर्राष्ट्रीय प्रबंधन संस्थानों में चलाए जा रहे एक वर्षीय कार्यक्रम की वैश्विक वरीयता सूची (2015-16) में एस. मुंबई, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। फोर्ब्स की ओर से जारी अंतर्राष्ट्रीय प्रबंधन संस्थानों में चलाए जा रहे एक वर्षीय कार्यक्रम की वैश्विक वरीयता सूची (2015-16) में एस. Rating:
scroll to top