Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » ऑकलैंड एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को दी 159 रनों से शिकस्त

ऑकलैंड एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को दी 159 रनों से शिकस्त

ऑकलैंड, 3 फरवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बुधवार को ईडन पार्क मैदान पर खेले गए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 159 रनों से करारी शिकस्त दी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने मार्टिन गुपटिल (90) और हेनरी निकोलस (61) के अर्धशतको की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 307 रन बनाए।

308 रनों के लक्ष्य की पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम महज 24.2 ओवर में 148 रनों पर ही ढेर हो गई।

गुपटिल को उनके तेज अर्धशतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम को अच्छी शुरुआत मिली। सलामी बल्लेबाज गुपटिल ने कप्तान ब्रैंडन मैक्लम (44) के साथ पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी।

मैक्लम को जेम्स फॉल्कनर ने पवेलियन भेजा। उनके बाद आए केन विलियमसन बिना खाता खोले जोस हाजलेवुड का शिकार हुए।

इसके बाद आए निकोलस ने गुपटिल के साथ मिलकर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को परेशान करना शुरू किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 12.1 ओवर में 8.21 की औसत से 100 रनों की साझेदारी कर डाली।

गुपटिल 24.5 ओवर में 181 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए। निकोलस को 35.2 ओवर में मिशेल मार्श ने 231 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा।

गुपटिल ने अपनी पारी में 76 गेंदो का सामना करते हुए आठ चौके और पांच छक्के लगाए। वहीं निकोलस ने 67 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया।

निचले क्रम में मिशेल सैंटनर (35) ने बाकी बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

आस्टेलियाई गेंदबाजों में हाजलेवुड, फॉल्कनर, मार्श ने दो-दो विकेट लिए। जॉन हेस्टिंग्स को एक विकेट मिला, एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को 10 रनों के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज शॉन मार्श (5) रन पर मैट हेनरी का शिकार हुए।

इसके बाद आस्ट्रेलिया के विकेट गिरने का सिलसिला चालू रहा और टीम ने 41 के कुल स्कोर पर अपने छह विकेट गंवा दिए थे।

मैदान पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड (37) और फॉल्कनर (36) थे। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 11.1 ओवर में 79 रनों की साझेदारी की। कोरी एंडरसन ने वेड को पवेलियन भेज साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद टीम के खाते में एक रन ही जुड़ा था कि फॉल्कनर को एडम मिलने ने पवेलियन भेज दिया।

आस्ट्रेलिया की पूरी टीम 24.2 ओवर में 148 रनों पर पवेलियन में जा चुकी थी।

न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रैंट बाउल्ट और हेनरी ने तीन-तीन विकेट लिए। सैंटनर को दो विकेट मिले। एंडरसन और मिलने को एक-एक विकेट मिला।

तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड ने 1-0 से बढ़त बना ली है।

ऑकलैंड एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को दी 159 रनों से शिकस्त Reviewed by on . ऑकलैंड, 3 फरवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बुधवार को ईडन पार्क मैदान पर खेले गए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 159 रनों ऑकलैंड, 3 फरवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बुधवार को ईडन पार्क मैदान पर खेले गए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 159 रनों Rating:
scroll to top