Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ऑडी, फोक्सवैगन का आस्ट्रेलिया में स्वैच्छिक रिकॉल

ऑडी, फोक्सवैगन का आस्ट्रेलिया में स्वैच्छिक रिकॉल

कैनबरा, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। वाहन निर्माता कंपनी ऑडी और फोक्सवैगन आस्ट्रेलिया उत्सर्जन जांच को धोखा देने वाले सॉफ्टवेयर लगे वाहनों को स्वेच्छा से ठीक करने के लिए वापस लेने पर सहमत हो गई है। यह बात शुक्रवार को प्रदेशों और बड़ी परियोजनाओं के मंत्री पॉल फ्लेचर ने कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, फ्लेचर ने कहा कि दोनों कंपनियों और सरकार के बीच हुई बातचीत के परिणामस्वरूप यह फैसला लिया गया है।

फ्लेचर ने कहा कि यह उचित कदम है और सरकार ऑडी तथा फोक्सवैगन आस्ट्रेलिया से उम्मीद करती है कि पूरी प्रक्रिया से सरकार को अवगत रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि कंपनियों द्वारा पहले की गई घोषणा के मुकाबले प्रभावित कारों की संख्या दोगुनी है।

पिछली रिपोर्टों के मुताबिक, आस्ट्रेलिया की 90 हजार कारें डीजल गेट स्कैंडल से प्रभावित हैं।

फ्लेचर ने कहा, “ऑडी और फोक्सवैगन को सही संख्या तय करनी चाहिए और यथासंभव प्रभावित ग्राहकों को इत्तला करना चाहिए।”

उत्सर्जन जांच को धोखा देने वाले सॉफ्टवेयर की मौजूदगी आस्ट्रेलिया के मोटर वाहन मानक कानून 1989 के तहत डिजाइन नियमों का उल्लंघन है।

ये नियम आस्ट्रेलिया उपभोक्ता कानून के भी दायरे में आते हैं, जो एक बाध्यकारी सुरक्षा मानक हैं।

ऑडी, फोक्सवैगन का आस्ट्रेलिया में स्वैच्छिक रिकॉल Reviewed by on . कैनबरा, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। वाहन निर्माता कंपनी ऑडी और फोक्सवैगन आस्ट्रेलिया उत्सर्जन जांच को धोखा देने वाले सॉफ्टवेयर लगे वाहनों को स्वेच्छा से ठीक करने के लि कैनबरा, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। वाहन निर्माता कंपनी ऑडी और फोक्सवैगन आस्ट्रेलिया उत्सर्जन जांच को धोखा देने वाले सॉफ्टवेयर लगे वाहनों को स्वेच्छा से ठीक करने के लि Rating:
scroll to top