Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ऑरलैंडो गोलीकांड पीड़ितों के परिवारों ने प्रेरणा दी : ओबामा

ऑरलैंडो गोलीकांड पीड़ितों के परिवारों ने प्रेरणा दी : ओबामा

ऑरलैंडो, 17 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पिछले दिनों ऑरलैंडो के एक समलैंगिक नाइटक्लब में गोलीकांड में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों से गुरुवार को कहा कि उनकी कहानियों ने देश को ‘प्रेरणा’ दी है। उन्होंने कहा कि लोगों को एलजीबीटी समुदाय के प्रति हिंसा एवं भेदभाव को बंद करना चाहिए।

समाचार एजेंसी ‘एफे’ ने ऑरलैंडो गोलीकांड पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात के दौरान ओबामा द्वारा कही बातों के हवाले से कहा, “ये परिवार हमारे परिवार हो सकते थे। वास्तव में वे हमारे परिवार हैं। वे अमेरिकी परिवार का हिस्सा हैं। मैंने उन्हें आज अमेरिकी लोगों की तरफ से बताया कि हमारे दिलों को भी ठेस पहुंची है।”

ओबामा ऑरलैंडो गोलीकांड पीड़ितों के परिवारों के साथ करीब दो घंटे रहे। पहले उन्होंने उस जनसंहार के वक्त मोर्चा संभालने वाले पुलिसकर्मियों, सुरक्षा एजेंटों एवं आपातकालीन प्रबंधन टीमों से मुलाकात की और उसके बाद मारे गए 49 लोगों के परिवारों से मिले। इस गोलीकांड में 53 लोग घायल भी हुए थे।

राष्ट्रपति ने कहा, “चार दिन पहले यह समुदाय एक घृणित एवं नफरतपूर्ण हरकत से दहल गया था, लेकिन आज यहां मोहब्बत है”।

ओबामा ने यह भी कहा कि वो गोलीबारी न केवल एक आतंकवादी हरकत बल्कि समलैंगिकों के प्रति नफरतपूर्ण कृत्य भी था।

उन्होंने कहा, “यह एलजीबीटी समुदाय पर एक हमला है।”

ओबामा ने अमेरिका के नागरिकों से ‘एलजीबीटी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले भाई-बहनों के प्रति भेदभाव एवं हिंसा’ बंद करने की अपील की। उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा समय यह दिखाने का ‘अच्छा वक्त’ है कि हम एक-दूसरे से कैसे बर्ताव करते हैं और हर इंसान को सम्मान एवं समानता देने पर जोर देते हैं।

ऑरलैंडो गोलीकांड पीड़ितों के परिवारों ने प्रेरणा दी : ओबामा Reviewed by on . ऑरलैंडो, 17 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पिछले दिनों ऑरलैंडो के एक समलैंगिक नाइटक्लब में गोलीकांड में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारो ऑरलैंडो, 17 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पिछले दिनों ऑरलैंडो के एक समलैंगिक नाइटक्लब में गोलीकांड में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारो Rating:
scroll to top