Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ऑस्ट्रेलिया: बम संबंधी झूठी अफवाह के तार मेलबर्न के कुलीन स्कूल से जुड़े

ऑस्ट्रेलिया: बम संबंधी झूठी अफवाह के तार मेलबर्न के कुलीन स्कूल से जुड़े

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की बुधवार की अलग-अलग र्पिोटों के अनुसार, विक्टोरिया राज्य के पुलिस जांचकर्ताओं का मानना है कि बम रखे होने की झूठी अफवाह वाले कॉल मोनाश यूनिवर्सिटी के बेर्विक परिसर में स्थित नोसल हाईस्कूल से किए गए।

मंगलवार को किए गए तीन फोन कॉल के अलावा बाकी सारे कॉल पिछले सप्ताह शुक्रवार को किए गए थे। इन डराने वाले फोन कॉल की वजह से राज्य के 20 स्कूलों को मजबूरन खाली कराना पड़ गया था। इस वजह से कम से कम 1,000 विद्यार्थियों को बाहर निकालना पड़ा था।

क्वींसलैंड राज्य के भी 10 स्कूलों में बम होने की झूठी सूचना मिली थी।

पुलिस को ऐसी संभावना है कि नोसल हाईस्कूल के इंटरनेट फोन नेटवर्क को संभवत: हैकरों ने ही बम संबंधी झूठी अफवाह फैलाने के लिए हैक किया होगा।

विक्टोरिया राज्य के प्रमुख डैनियल एंड्रज ने कहा कि जांचकर्ता ‘बढ़िया काम’ कर रहे हैं। बम संबंधी झूठी खबर देने वालों को कटघरे में लाया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया: बम संबंधी झूठी अफवाह के तार मेलबर्न के कुलीन स्कूल से जुड़े Reviewed by on . ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की बुधवार की अलग-अलग र्पिोटों के अनुसार, विक्टोरिया राज्य के पुलिस जांचकर्ताओं का मानना है कि बम रखे होने की झूठी अफवाह वाले कॉल मोनाश यूनिव ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की बुधवार की अलग-अलग र्पिोटों के अनुसार, विक्टोरिया राज्य के पुलिस जांचकर्ताओं का मानना है कि बम रखे होने की झूठी अफवाह वाले कॉल मोनाश यूनिव Rating:
scroll to top