Monday , 29 April 2024

Home » भारत » ओडिशा में स्वाइन फ्लू के 2 मामले

ओडिशा में स्वाइन फ्लू के 2 मामले

भुवनेश्वर, 14 जनवरी (आईएएनएस)। ओडिशा में तीन दिनों के भीतर दो मरीजों में स्वाइन फ्लू की जांच के नतीजे सकारात्मक पाए गए, जिसके बाद सरकार ने हवाईअड्डे और रेलवे स्टेशनों पर लोगों की जांच कराने का फैसला लिया है।

एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि भुवनेश्वर में मंगलवार को एक 37 वर्षीय बैंक कर्मी में स्वाइन फ्लू का वायरस मिला है। इससे पहले 10 जनवरी को राज्य में स्वाइन फ्लू का पहला मामला दजर्ं किया गया था।

दोनों ही मामलों की पुष्टि राज्य में एच1एन1 वायरस की जांच की एकमात्र स्वास्थ्य प्रयोगशाला, क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र (आरएमआरसी) द्वारा की गई।

जन स्वास्थ्य विभाग के निदेशक कैलाश दास ने कहा कि नया मामला यहां के बयाबाबा मठ इलाके से दर्ज किया गया।

दास ने कहा, “बैंक अधिकारी होने के कारण हो सकता है कि वह (पीड़ित) राज्य के बाहर के ग्राहकों के संपर्क में आए हों। उनके ग्राहकों में कोई संभवत: वायरस से संक्रमित होगा और उसी से यह बैंक अधिकारी में संचारित हो गया।”

ओडिशा सरकार ने अस्पतालों और चिकित्सा महाविद्यालयों को सतर्क रहने के आदेश दिए हैं और एच1एन1 के मामलों के उपचार की सुविधाएं तैयार रखने के लिए कहा है।

दास ने कहा, “यह एक मौसमी बीमारी है और इसलिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। सरकार स्थिति से निपटने के लिए सभी एहतियाती कदम उठा रही है।”

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

ओडिशा में स्वाइन फ्लू के 2 मामले Reviewed by on . भुवनेश्वर, 14 जनवरी (आईएएनएस)। ओडिशा में तीन दिनों के भीतर दो मरीजों में स्वाइन फ्लू की जांच के नतीजे सकारात्मक पाए गए, जिसके बाद सरकार ने हवाईअड्डे और रेलवे स् भुवनेश्वर, 14 जनवरी (आईएएनएस)। ओडिशा में तीन दिनों के भीतर दो मरीजों में स्वाइन फ्लू की जांच के नतीजे सकारात्मक पाए गए, जिसके बाद सरकार ने हवाईअड्डे और रेलवे स् Rating:
scroll to top