Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ओबामा का भाषण सुनने के लिए सत्या नडेला को मिली खास जगह

ओबामा का भाषण सुनने के लिए सत्या नडेला को मिली खास जगह

अरुण कुमार

अरुण कुमार

वाशिंगटन, 11 जनवरी (आईएएनएस)। माइक्रोसाफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) भारतीय मूल के अमेरिकी सत्या नडेला को अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा मंगलवार को बतौर राष्ट्रपति दिए जाने वाले आखिरी स्टेट आफ यूनियन एड्रेस (अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को राष्ट्रपति का संबोधन) को सुनने के लिए बेहद खास जगह आवंटित की गई है। उन्हें यह सम्मान यह कहते हुए दिया गया है कि ‘वह (नडेला) उन अमेरिकियों में शामिल हैं जिन्होंने बराक को प्रेरित किया है।’ नडेला देश की प्रथम महिला (मिशेल ओबामा) के बॉक्स में बैठकर ओबामा का संबोधन सुनेंगे।

मिशेल ओबामा के साथ सत्या नडेला समेत कुल 23 विशिष्ट लोग ओबामा का ‘स्टेट आफ द यूनियन एड्रेस’ सुनेंगे। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ‘ये वे लोग हैं जो बीते 7 सालों में हुई हमारी प्रगति के प्रतिनिधि हैं।’

व्हाइट हाउस ने इन 23 लोगों के बारे में कहा है, “इनकी कहानियां-संघर्ष की और सफलता की-बताती हैं कि हम कहां हैं और अमेरिका भविष्य में किस तरफ जा रहा है, उस सर्वोत्कृष्ट का निर्माण करते हुए जो हमारा देश करेगा। ये प्रतिनिधि हैं इस बात के कि हम अमेरिकी हैं कौन : समावेशी और दयालु, नई खोज करने वाले और साहसी।”

मूलत: हैदराबाद से संबंध रखने वाले नडेला 1992 में माइक्रोसाफ्ट में शामिल हुए थे। वह फरवरी 2014 में कंपनी के सीईओ चुने गए। व्हाइट हाउस ने माइक्रोसाफ्ट में उनकी उपलब्धियों का ब्योरा भी दिया है।

जिस विशिष्ट प्रथम महिला बाक्स में नडेला को जगह दी गई है, उसमें 24 हस्तियां बैठ सकती हैं लेकिन ओबामा ने 23 को न्योता दिया है। एक सीट बंदूक हिंसा का शिकार हुए लोगों के लिए प्रतीकात्मक रूप से खाली छोड़ दी गई है।

माना जा रहा है कि ओबामा अपने संबोधन में 2009 से अब तक हासिल की गई अपनी उपलब्धियों का लेखा-जोखा पेश करेंगे और यह भी बताएंगे कि क्या कुछ अधूरा रह गया। वह इस बारे में अपना दृष्टिकोण रख सकते हैं कि 2016 में देश की शक्ल कैसी होगी और देश के किस दिशा में भविष्य में जाने की उम्मीद है।

ओबामा का भाषण सुनने के लिए सत्या नडेला को मिली खास जगह Reviewed by on . अरुण कुमारअरुण कुमारवाशिंगटन, 11 जनवरी (आईएएनएस)। माइक्रोसाफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) भारतीय मूल के अमेरिकी सत्या नडेला को अमेरिका के राष्ट्रपति बराक अरुण कुमारअरुण कुमारवाशिंगटन, 11 जनवरी (आईएएनएस)। माइक्रोसाफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) भारतीय मूल के अमेरिकी सत्या नडेला को अमेरिका के राष्ट्रपति बराक Rating:
scroll to top