Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ओबामा ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर निकलने पर चेताया

ओबामा ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर निकलने पर चेताया

लंदन, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर निकलने को लेकर चेतावनी देते हुए दो टूक कहा कि यह ब्रिटेन के आर्थिक हित में नहीं होगा। ऐसी स्थिति में उन्होंने अमेरिका और ब्रिटेन के बीच संभावित व्यापार समझौते को लेकर भी संदेह जताया।

ओबामा इस वक्त ब्रिटेन के दौरे पर हैं और उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि 23 जून को यहां इस पर जनमत संग्रह होना है कि ब्रिटेन यूरोपीय संघ का हिस्सा रहेगा या नहीं।

उन्होंने लंदन स्थित ब्रिटिश विदेश मंत्रालय के दफ्तर में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से मुलाकात के दौरान यूरोपीय संघ से बाहर आने की स्थिति में देश पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बात की।

उन्होंने यह भी कहा कि वह ‘ब्रिटेन के मित्र की तरह स्पष्टता के साथ अपनी बात रख रहे हैं।’

ओबामा ने कैमरन के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित किया, जिसमें उन्होंने कहा, “कहना उचित होगा कि भविष्य में अमेरिका और ब्रिटेन के बीच व्यापार समझौते की उम्मीद है, लेकिन ऐसा जल्द नहीं होने जा रहा है, क्योंकि हमारा ध्यान बड़े समूह, यूरोपीय संघ के साथ बातचीत पर केंद्रित है।”

कैमरन ने, जो देश के यूरोपीय संघ में बने रहने के पक्ष में हैं, ओबामा की चेतावनी का स्वागत किया और इसे ‘स्पष्ट बयान’ बताया।

वहीं, ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर होने का समर्थन करने वालों ने इस चेतावनी के लिए ओबामा की आलोचना की है। उनका कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति का रवैया दोहरा है और वह ब्रिटिश लोगों से ऐसी उम्मीद कर रहे हैं, जो अमेरिकियों से वह सपने में भी नहीं कर सकते।

ओबामा ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर निकलने पर चेताया Reviewed by on . लंदन, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर निकलने को लेकर चेतावनी देते हुए दो टूक कहा कि यह ब्रिटेन के आर्थिक लंदन, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर निकलने को लेकर चेतावनी देते हुए दो टूक कहा कि यह ब्रिटेन के आर्थिक Rating:
scroll to top