Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » ओबामा प्रशासन सिख समुदाय के साथ : अधिकारी

ओबामा प्रशासन सिख समुदाय के साथ : अधिकारी

वाशिंगटन, 12 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका में सिखों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा की एक वरिष्ठ सहयोगी अधिकारी ने सिख समुदाय को आश्वासन दिया है कि ओबामा प्रशासन उनके साथ खड़ा है।

मैरीलैंड में गुरु गोविंद सिंह के 349वें जन्मदिन के मौके पर अयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति बराक ओबामा की विशेष सहायक मेलिसा रोजर्स ने कहा, “हम सिख और सिख संस्थानों के खिलाफ हाल ही में हुई हिंसा के लिए अपनी प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं। ऐसी विपरीत परिस्थिति में हम उनके साथ हैं।”

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “मैं लॉस एंजेलिस के गुरुद्वारा में सिख समुदाय के प्रति हुई बर्बरता के प्रति सहानुभूति जताती हूं। इस तरह की घटनाएं हमारे लिए चिंता का विषय हैं। हम आपको यह बताना चाहते हैं कि इस चुनौतीपूर्ण समय पर हम आपके साथ खड़े हैं।”

अमेरिकी सेना में सिखों की भर्ती के मामले पर रोजर्स ने कहा, “इस मसले पर हम आपके साथ संपर्क बनाए रखना चाहते हैं।”

सिख काउंसिल ऑन रिलीजन एंड एजुकेशन के अध्यक्ष रजवंत सिंह ने ओबामा प्रशासन को धन्यवाद देते हुए कहा, “अमेरिकी सरकार द्वारा की जा रही यह कोशिशें इस बात का संकेत है कि सिखों के प्रति घृणा और हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

गुरु गोविंद सिंह फाउंडेशन के अध्यक्ष इंदर पॉल सिंह गाध ने बताया, “सिखों के साथ खड़े रहने का यह संकल्प इस समय बेहद महत्वपूर्ण है। यह आश्वासन सिख समुदाय और खासकर सिख युवाओं को काफी राहत देने वाला है।”

ओबामा प्रशासन सिख समुदाय के साथ : अधिकारी Reviewed by on . वाशिंगटन, 12 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका में सिखों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा की एक वरिष्ठ सहयोगी अधिकारी ने सिख समुदाय को आश्वा वाशिंगटन, 12 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका में सिखों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा की एक वरिष्ठ सहयोगी अधिकारी ने सिख समुदाय को आश्वा Rating:
scroll to top