Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » और सीरियाई शरणार्थियों को शरण देगा आस्ट्रेलिया

और सीरियाई शरणार्थियों को शरण देगा आस्ट्रेलिया

उन्होंने बताया कि इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) के साथ विस्तृत चर्चा के लिए आस्ट्रेलिया के आव्रजन मामलों के मंत्री पीटर डटन जेनेवा जाएंगे।

एबॉट ने कहा कि वह तीन वर्षीय आयलन कुर्दी के शव की तस्वीरें देखकर स्तब्ध हैं। हाल ही में तुर्की के समुद्र तट पर एक तीन वर्षीय सीरियाई बच्चे का शव पड़ा मिला था। बच्चे के शव की तस्वीरों ने दुनियाभर के लोगों के झकझोर कर रख दिया।

एबॉट ने संसद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हम अपने शरणार्थी मानवीय कार्यक्रम के तहत सीरिया से अधिक लोगों को अपने देश में शरण देने के लिए तैयार हैं, इसके साथ ही हम और वित्तीय सहायता प्रदान कराने के लिए भी तैयार हैं।”

एबॉट ने शरणार्थियों की सटीक संख्या बताने से इनकार करते हुए कहा कि आस्ट्रेलिया और अधिक संख्या में सीरिया से आने वाले शरणार्थियों को शरण तो देगा, लेकिन वह यूएनएचसीआर द्वारा तय मात्रा के अनुसार ही कदम उठाएगा।

उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया ने पिछले वित्त वर्ष 2014-15 में 4,400 से अधिक शरणार्थियों को शरण दी, जो मानवीय कार्यक्रम के तहत तय 13,750 संख्या का 30 फीसदी है। आस्ट्रेलिया ने जून 2015 को समाप्त वित्त वर्ष में मानवीय सहायता के रूप में 15.5 करोड़ आस्ट्रेलियन डॉलर (10.8 करोड़ डॉलर) का अनुदान दिया है।

और सीरियाई शरणार्थियों को शरण देगा आस्ट्रेलिया Reviewed by on . उन्होंने बताया कि इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) के साथ विस्तृत चर्चा के लिए आस्ट्रेलिया के आव्रजन मामलों के मंत्री पीटर डटन जेने उन्होंने बताया कि इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) के साथ विस्तृत चर्चा के लिए आस्ट्रेलिया के आव्रजन मामलों के मंत्री पीटर डटन जेने Rating:
scroll to top