Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ‘कम विकसित देशों को चीनी सहायता गरीबी कम करने में सहायक’

‘कम विकसित देशों को चीनी सहायता गरीबी कम करने में सहायक’

मेक्सिको सिटी के इबेरो-अमेरिकन यूनिवर्सिटी में अंतर्राष्ट्रीय संबंधों की विशेषज्ञ पिया तारासेना ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दक्षिण-दक्षिण सहयोग के तहत और विकासशील देशों को सहायता देने के लिए जो दो अरब अमेरिकी डॉलर प्रदान करने का संकल्प लिया है, उससे संयुक्त राष्ट्र द्वारा तय किए गए 2015 के बाद के विकास लक्ष्यों को हासिल करने में विकासशील देशों को सहायता मिलेगी।

तारासेना ने एक साक्षात्कार में कहा, “संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में राष्ट्रपति शी का भाषण बेहद सकारात्मक व महत्वपूर्ण था। यह स्पष्ट है कि हमें नेतृत्व की जरूरत है और कई मायनों में संयुक्त नेतृत्व दुनिया को प्रभावित करता है, जैसे कि विकास।”

उन्होंने कहा, “इस घोषणा से यह बात भी स्पष्ट होती है कि चीन ने जिम्मेदारियों को स्वीकार कर लिया है और वैश्विक मंच पर एक बड़ी भूमिका निभाने के लिए तैयार है। यह स्वागत योग्य कदम है।”

‘कम विकसित देशों को चीनी सहायता गरीबी कम करने में सहायक’ Reviewed by on . मेक्सिको सिटी के इबेरो-अमेरिकन यूनिवर्सिटी में अंतर्राष्ट्रीय संबंधों की विशेषज्ञ पिया तारासेना ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दक्षिण-दक्षिण सहयोग के मेक्सिको सिटी के इबेरो-अमेरिकन यूनिवर्सिटी में अंतर्राष्ट्रीय संबंधों की विशेषज्ञ पिया तारासेना ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दक्षिण-दक्षिण सहयोग के Rating:
scroll to top