Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » कराची हमले पर पाकिस्तान में राष्ट्रीय शोक (लीड-1)

कराची हमले पर पाकिस्तान में राष्ट्रीय शोक (लीड-1)

इस्लामाबाद, 14 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार को एक बस पर हुए आतंकवादी हमले में अल्पसंख्य समुदाय के 45 लोगों के मारे जाने की घटना को लेकर गुरुवार को यहां राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित किया गया।

पाकिस्तान की जनता ने भरे दिल और नम आंखों से मृतकों की आत्मा की शांति के लिए दुआएं कीं।

‘जियो न्यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, शिया समुदाय से ताल्लुक रखने वाले इस्माइली संप्रदाय के लोगों ने कराची के अल-अजहर गार्डन कॉलोनी में मृतकों के लिए अंतिम दुआ की। मरने वाले सभी लोग इसी संप्रदाय से ताल्लुक रखते थे।

सिंध की प्रांतीय राजधानी कराची के सफूरा चौरंगी इलाके के पास अज्ञात बंदूकधारियों ने एक बस पर हमला बोल दिया था, जिसमें 45 लोगों की जान चली गई थी।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल रहील शरीफ घटना के बाद आनन फानन में कराची पहुंचे और सुरक्षा के हालात एवं कराची में पाकिस्तान रेंजर्स के अभियान की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की।

पाकिस्तान रेंजर्स ने बुधवार की घटना के बाद सोहराब गॉथ और सफूरा गॉथ के आसपास के इलाके में कई ठिकानों पर छापेमारी की और 18 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया। यह जानकारी अर्धसैनिक बल ने एक बयान में दी, लेकिन गिरफ्तारी और छापेमारी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी।

कराची हमले पर पाकिस्तान में राष्ट्रीय शोक (लीड-1) Reviewed by on . इस्लामाबाद, 14 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार को एक बस पर हुए आतंकवादी हमले में अल्पसंख्य समुदाय के 45 लोगों के मारे जाने की घटना को लेकर गुरुव इस्लामाबाद, 14 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार को एक बस पर हुए आतंकवादी हमले में अल्पसंख्य समुदाय के 45 लोगों के मारे जाने की घटना को लेकर गुरुव Rating:
scroll to top