Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका : चुक होंगे डीईए के अंतरिम निदेशक

अमेरिका : चुक होंगे डीईए के अंतरिम निदेशक

वॉशिगटन, 14 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के अटॉर्नी जनरल लॉरेटा लिंच ने एफबीआई के वरिष्ठ एजेंट रोसेनबर्ग को ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन (डीईए) के अंतरिम निदेशक के लिए नामित किया है। इससे पहले पूर्व निदेशक को डीईए से जुड़े एक विवाद के कारण हटा दिया गया था।

रोसेनबर्ग अस्थायी रूप से मिशेल लियोनहार्ट का स्थान लेंगे, जिन्हें रिपब्लिकन और डेमोक्रेट की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। उन्हें यह आलोचना डीईए एजेंटों के वेश्याओं के साथ सेक्स पार्टी करने से संबंधित खबर प्रकाशित होने के बाद झेलनी पड़ी थी।

रोसेनबर्ग एफबीआई के निदेशक जेम्स कॉमे के चीफ ऑफ स्टाफ रह चुके हैं।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, न्याय विभाग की 139 पृष्ठों की रिपोर्ट में एजेंटों पर आरोप है कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालते हुए विदेश में अमेरिका की सरकारी इमारत में सेक्स पार्टी की।

लियोनहार्ट ने पिछले महीने में डीईए आठ साल बाद छोड़ दी। इससे पहले 13 डेमोक्रेट और नौ रिपब्लिकन सदस्यों ने प्रतिनिधिसभा में उनके इस्तीफे की मांग करते हुए सर्वसम्मति से बयान पर हस्ताक्षर किए थे।

लिंच ने एक बयान में कहा कि रोसेनबर्ग की ईमानदारी अटल है, वह ईमानदार सरकारी कर्मचारियों में शुमार हैं।

उनके नामांकन से जुड़े बयान के मुताबिक, कॉमे के चीफ ऑफ स्टाफ होने के नाते रोसेनबर्ग ने एफबीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ आतंकवाद-रोधी अभियान, खुफिया तथा साइबर अपराध के मुद्दे पर काम किया है।

न्याय विभाग ने सेक्स पार्टी की रिपोर्ट में उस देश का नाम नहीं लिया, जहां यह पार्टी आयोजित हुई थी, हालांकि एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने मीडिया को उस देश का नाम कोलंबिया बताया है।

अमेरिका : चुक होंगे डीईए के अंतरिम निदेशक Reviewed by on . वॉशिगटन, 14 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के अटॉर्नी जनरल लॉरेटा लिंच ने एफबीआई के वरिष्ठ एजेंट रोसेनबर्ग को ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन (डीईए) के अंतरिम निदेशक के वॉशिगटन, 14 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के अटॉर्नी जनरल लॉरेटा लिंच ने एफबीआई के वरिष्ठ एजेंट रोसेनबर्ग को ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन (डीईए) के अंतरिम निदेशक के Rating:
scroll to top