Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » नीरजा भनोट की जिंदगी पर गहन शोध

नीरजा भनोट की जिंदगी पर गहन शोध

चंडीगढ़, 14 मई (आईएएनएस)। चंडीगढ़ निवासी विमान परिचारिका नीरजा भनोट के परिवार का कहना है कि नीरजा के जीवन पर बन रही फिल्म इसके निर्माताओं के गहन शोध का नतीजा है।

चंडीगढ़, 14 मई (आईएएनएस)। चंडीगढ़ निवासी विमान परिचारिका नीरजा भनोट के परिवार का कहना है कि नीरजा के जीवन पर बन रही फिल्म इसके निर्माताओं के गहन शोध का नतीजा है।

उल्लेखनीय है कि पांच सितंबर, 1986 को आतंकवादियों ने विमानन कंपनी पैन एम की उड़ान संख्या 73 को कराची में अगवा किया था। नीरजा भनोट इसमें परिचारिका थीं। विमान में सवार यात्रियों को आतंकवादियों से बचाने की कोशिश में नीरजा की जान गई।

नीरजा के जीवन पर अब एक फिल्म बन रही है, जिसमें अभिनेत्री सोनम कपूर, नीरजा की भूमिका निभा रही हैं।

हाल ही में मुंबई में इसकी शूटिंग शुरू हुई है। इससे सोनम और नीरजा का परिवार बहुत उत्साहित है।

नीरजा के भाई अनीश भनोट ने यहां आईएएनएस को बताया, “हम नीरजा पर फिल्म बनने से उत्साहित हैं। निर्माताओं ने इस फिल्म को लेकर बहुत खोजबीन व शोध किए हैं। उन्होंने करीब दो साल पहले हमसे संपर्क किया।”

इसके निर्देशक राम माधवानी होंगे, जो कई पुरस्कार विजेता विज्ञापन बना चुके हैं।

दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह के बाद यह चंडीगढ़ निवासी किसी चर्चित व्यक्ति के जीवन पर बनने वाली दूसरी फिल्म होगी। मिल्खा सिंह के जीवन पर बनी ‘भाग मिल्खा भाग’ का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया है, जिसमें अभिनेता फरहान अख्तर मुख्य भूमिका में हैं।

सोनम ने पिछले माह एक तस्वीर के जरिए इस फिल्म की पहली झलकी ट्विटर पर शेयर की थी। उन्होंने इसे सबसे खास फिल्म बताया था।

तस्वीर में सोनम परिचारिका की वर्दी पहनें दिख रही हैं। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा था, “सबको हैलो! यह मैं हूं, नीरजा के रूप में। नीरजा भनोट को हमारी श्रद्धांजलि। यह मेरी सबसे खास फिल्म है। आपका शुक्रिया।”

अनीश ने बताया, “सोनम पिछले साल चंडीगढ़ आई थीं और हमारे परिवार के साथ डिनर किया था। फिल्म के निर्माता मशहूर फोटोग्राफर अतुल कस्बेकर भी नीरजा की कहानी को लेकर उत्साहित हैं। पूरी टीम ने कमाल का काम किया है।”

उन्होंने बताया कि अभी तक उनके परिवार में से एक भी जन फिल्म की शूटिंग में शामिल नहीं हुआ है।

अनीश ने कहा, “हमें पूरा भरोसा है कि फिल्म के निर्माता बहुत अच्छा काम करेंगे। पूरा परिवार पटकथा और जिस तरह नीरजा की जिंदगी को दिखाया गया है, उससे संतुष्ट है। मेरे ख्याल से मेरी मां की भूमिका अभिनेत्री शबाना आजमी निभा रही हैं।”

फिल्म के निर्देशक राम माधवानी ने आईएएनएस को बताया, “नीरजा हम सभी के लिए एक भावनात्मक सफर है।”

फिल्म की कहानी एवं पटकथा सैविन क्वाड्रास ने लिखी है।

नीरजा भनोट की जिंदगी पर गहन शोध Reviewed by on . चंडीगढ़, 14 मई (आईएएनएस)। चंडीगढ़ निवासी विमान परिचारिका नीरजा भनोट के परिवार का कहना है कि नीरजा के जीवन पर बन रही फिल्म इसके निर्माताओं के गहन शोध का नतीजा है चंडीगढ़, 14 मई (आईएएनएस)। चंडीगढ़ निवासी विमान परिचारिका नीरजा भनोट के परिवार का कहना है कि नीरजा के जीवन पर बन रही फिल्म इसके निर्माताओं के गहन शोध का नतीजा है Rating:
scroll to top