Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ओसामा के बारे में पहले से नहीं थी जानकारी : पाकिस्तान

ओसामा के बारे में पहले से नहीं थी जानकारी : पाकिस्तान

इस्लामाबाद, 14 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने इससे इंकार किया है कि उसे अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के अपने यहां छिपे होने के संबंध में कोई जानकारी थी।

ओसामा को अमेरिका ने वर्ष 2011 में पाकिस्तान के खबर-पख्तूनख्वा प्रांत के शहर एबटाबाद में एक कार्रवाई के दौरान मार गिराया था। वह वहां बेहद ऊंची दीवालों से घिरे एक बड़े और आलीशान घर में रह रहा था।

समाचार पत्र ‘डान’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्लाह ने कहा कि ओसामा के एबटाबाद में मौजूद होने के बारे में देश को कोई जानकारी नहीं थी।

पाकिस्तान का यह बयान अमेरिका के खोजी पत्रकार सेमौर हर्ष की रिपोर्ट के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान को अमेरिकी कार्रवाई के बारे में पहले से पता था, जिसके तहत अमेरिका ओसामा को एबटाबाद से बाहर ले गया।

सेमौर के मुताबिक, अमेरिका को ओसामा के ठिकाने के बारे में जानकारी पाकिस्तान की मदद से मिली थी, लेकिन बाद में अभियान का खुलासा इस तरह किया गया, जिससे यह देश खलनायक की तरह नजर आने लगा।

ओसामा तक पहुंचने के लिए पाकिस्तान की मदद के बारे में पूछे जाने पर सेमौर ने कहा, “हां, उन्होंने मदद की, पूरी मदद की, यह एक बड़ा समझौता था।”

सेमौर की रिपोर्ट रविवार को ‘लंदन रिव्यू ऑफ बुक्स’ में प्रकाशित हुई, जिसमें उन्होंने अमेरिका के तथाकथित आधिकारिक ‘ऑपरेशन नेप्यून स्पीयर’ को काल्पनिक और मनगढंत बताया।

इस बीच, व्हाइट हाउस ने सोमवार को इस रिपोर्ट को ‘निराधार’ बताते हुए खारिज कर दिया। साथ ही सेमौर के इस दावे को भी झुठलाया कि ओसामा के लिए अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए और अन्य एजेंसियों ने पाकिस्तानी सेना के साथ साठगांठ की थी।

ओसामा के बारे में पहले से नहीं थी जानकारी : पाकिस्तान Reviewed by on . इस्लामाबाद, 14 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने इससे इंकार किया है कि उसे अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के अपने यहां छिपे होने के संबंध में कोई जानकारी थी।ओसामा को अम इस्लामाबाद, 14 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने इससे इंकार किया है कि उसे अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के अपने यहां छिपे होने के संबंध में कोई जानकारी थी।ओसामा को अम Rating:
scroll to top