Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » विज्ञापन संबंधी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत : पीएमके

विज्ञापन संबंधी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत : पीएमके

चेन्नई, 14 मई (आईएएनएस)। पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के संस्थापक एस.रामादौस ने सरकारी विज्ञापनों में राजनीतिक हस्तियों की तस्वीरों के इस्तेमाल से संबंधित सर्वोच्च न्यायालय के बुधवार के फैसले का स्वागत किया।

सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को एक ऐतिहासिक फैसले में सरकार तथा इसकी एजेंसी के विज्ञापनों में मंत्रियों सहित राजनीतिक हस्तियों की तस्वीर के इस्तेमाल पर रोक लगाते हुए कहा कि यह व्यकित पूजा को बढ़ावा देता है।

रामदौस ने कहा कि यह प्रतिबंध सरकारी कार्यक्रमों पर भी लगाया जाना चाहिए।

यहां जारी हुए एक बयान के अनुसार, उन्होंने कहा, “सरकारी कार्यक्रमों से जुड़े विज्ञापनों को लेकर भी इस संबंध में प्रतिबंध लगाए जाना चाहिए। कार्यक्रम और योजना सरकारी पैसे से क्रियान्वित होते हैं, इसे किसी एक व्यक्ति के नाम पर नहीं होना चहिए।”

उन्होंने कहा, “राजनीतिक नेताओं के नाम से संबंधित योजनाओं को सिर्फ सरकारी योजनाओं का नाम दिया जाना चाहिए। केद्र सरकार को सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के अनुरूप मसौदा तैयार कर नियमों का पालन करना चाहिए।”

रामदौस ने कहा, “हमारे देश विशेषकर तमिलनाडु में बनने वाले विज्ञापन में सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं का प्रचार किया जाता है।”

पीएमके नेता ने कहा कि ये सरकारी विज्ञापन सत्तारूढ़ राजनीतिक पाटी के नेताओं की खुशामद का तरीका बन गया है।

पिछले 50 वर्षों से यह गलत संस्कृति बढ़ रही है। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया जाना चाहिए।

विज्ञापन संबंधी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत : पीएमके Reviewed by on . चेन्नई, 14 मई (आईएएनएस)। पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के संस्थापक एस.रामादौस ने सरकारी विज्ञापनों में राजनीतिक हस्तियों की तस्वीरों के इस्तेमाल से संबंधित सर्वोच चेन्नई, 14 मई (आईएएनएस)। पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के संस्थापक एस.रामादौस ने सरकारी विज्ञापनों में राजनीतिक हस्तियों की तस्वीरों के इस्तेमाल से संबंधित सर्वोच Rating:
scroll to top