Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » कर्म योग से भी ईश्वर की प्राप्ति संभव

कर्म योग से भी ईश्वर की प्राप्ति संभव

130214n6 (1)भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बुधनी विधानसभा के ग्राम सियागहन में एकादश कुण्डात्मक श्री सीताराम महायज्ञ एवं रामचरित मानस सम्मेलन में सम्मिलित होकर प्रदेश के विकास एवं प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कन्या पूजन कर उपस्थित संतों का आशीर्वाद भी प्राप्त किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्रद्धालुओं से कहा कि ईश्वर प्राप्ति के तीन मार्ग क्रमश: भक्ति, ज्ञान एवं कर्म मार्ग है। प्रत्येक व्यक्ति अपने कार्य को पूर्ण समर्पण एवं निष्ठा से संपादित कर कर्म योग के माध्यम से भी ईश्वर की प्राप्ति कर सकता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सम्मान एवं सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं की जायेगी। मेरे जीवन का लक्ष्य है कि महिलाओं को समाज में बराबरी का दर्जा तथा सम्मानजनक जीवन-यापन का अधिकार मिले। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गाँव के देवनारायण मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने बकतरा में निर्माणाधीन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का निरीक्षण भी किया।

इस अवसर पर प्रदेश के राजस्व एवं पुनर्वास तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, मार्कफेड अध्यक्ष श्री रमाकांत भार्गव, श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री धर्मेन्द्र सिंह चौहान सहित अन्य जन-प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

कर्म योग से भी ईश्वर की प्राप्ति संभव Reviewed by on . भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बुधनी विधानसभा के ग्राम सियागहन में एकादश कुण्डात्मक श्री सीताराम महायज्ञ एवं रामचरित मानस सम्मेलन में सम्मिलित भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बुधनी विधानसभा के ग्राम सियागहन में एकादश कुण्डात्मक श्री सीताराम महायज्ञ एवं रामचरित मानस सम्मेलन में सम्मिलित Rating:
scroll to top