Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » कल्याणी, रफाल के साथ संयुक्त उपक्रम स्थापित करेगी

कल्याणी, रफाल के साथ संयुक्त उपक्रम स्थापित करेगी

बेंगलुरू, 19 फरवरी (आईएएनएस)। प्रमुख औद्योगिक समूह कल्याणी समूह इजरायल की कंपनी रफाल एडवांस्ड डिफेंस सिस्टम्स लिमिटेड के साथ हैदराबाद के निकट एक संयुक्त उपक्रम स्थापित करेगी।

संयुक्त उपक्रम प्रक्षेपास्त्र, रिमोट हथियार प्रणाली और आधुनिक बख्तरबंद समाधानों का निर्माण करेगी।

समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बाबा कल्याणी ने यहां गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, “यह संयुक्त उपक्रम सरकार की मेक इन इंडिया नीति के अनुरूप है, जिससे रक्षा उपकरणों के विकास और उत्पादन का स्वदेशीकरण किया जाएगा।”

संयुक्त उपक्रम में कल्याणी समूह की हिस्सेदारी 51 फीसदी और शेष 49 फीसदी हिस्सेदारी रफाल की होगी।

इसके तहत रफाल भारतीय सेना के लिए स्पाइक प्रक्षेपास्त्रों की प्रौद्योगिकी कल्याणी को हस्तांतरित करेगी।

यहां एयरो इंडिया-2015 व्यापार एक्सपो के इतर मौके पर बीएन कल्याणी ने कहा, “सरकार द्वारा रक्षा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की अधिकतम सीमा को जुलाई 2014 में 26 फीसदी से बढ़ाकर 49 फीसदी करने के बाद यह रक्षा क्षेत्र का पहला संयुक्त उपक्रम होगा।”

संयुक्त उपक्रम कंपनी के नाम की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

2.5 अरब डॉलर के कल्याणी समूह का कारोबार इंजीनियरिंग स्टील, ऑटोमोटिव, औद्योगिक, नवीकरणीय ऊर्जा, शहरी अवसंरचना और विशेषज्ञता रसायन क्षेत्र में फैला हुआ है।

2.1 अरब डॉलर मूल्य की कंपनी रफाल की स्थापना 70 वर्ष से अधिक समय पहले इजरायल के रक्षा मंत्रालय के तहत किया गया था।

कल्याणी, रफाल के साथ संयुक्त उपक्रम स्थापित करेगी Reviewed by on . बेंगलुरू, 19 फरवरी (आईएएनएस)। प्रमुख औद्योगिक समूह कल्याणी समूह इजरायल की कंपनी रफाल एडवांस्ड डिफेंस सिस्टम्स लिमिटेड के साथ हैदराबाद के निकट एक संयुक्त उपक्रम बेंगलुरू, 19 फरवरी (आईएएनएस)। प्रमुख औद्योगिक समूह कल्याणी समूह इजरायल की कंपनी रफाल एडवांस्ड डिफेंस सिस्टम्स लिमिटेड के साथ हैदराबाद के निकट एक संयुक्त उपक्रम Rating:
scroll to top