Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कश्मीरी पंडितों ने पलायन के 25 वर्ष पर किया प्रदर्शन

कश्मीरी पंडितों ने पलायन के 25 वर्ष पर किया प्रदर्शन

श्रीनगर, 19 जनवरी (आईएएनएस)। कश्मीरी पंडितों ने अपने पलायन के 25 साल पूरे होने पर सोमवार को यहां प्रतीकात्मक प्रदर्शन किया। उन्होंने इस दौरान घाटी में अपनी वापसी सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की अपील की।

विनोद पंडित ने कहा, “हम अपनी समस्या को दर्शाने के लिए दिल्ली के जंतर मंतर पर बड़ा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं, जो हमारी मातृभूमि है, लिहाजा हमने यहां भी प्रतीकात्मक रूप से प्रदर्शन करने का फैसला किया है।”

सर्वदलीय प्रवासी समन्वय समिति (एपीएमसीसी) के अध्यक्ष ने संवाददाताओं से कहा, “1990 को इसी दिन कश्मीरी पंडितों को जबरन वहां से भगाया गया था।”

प्रदर्शन के दौरान विनोद पंडित के साथ कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

यह प्रदर्शन 1990 में कश्मीर घाटी से पंडितों के बड़े स्तर पर पलायन के 25 साल पूरे होने पर किया जा रहा है, जिस दौरान आतंकवादियों की हिंसा के कारण हजारों लोगों को अपने घर छोड़ कर पलायन करना पड़ा था।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

कश्मीरी पंडितों ने पलायन के 25 वर्ष पर किया प्रदर्शन Reviewed by on . श्रीनगर, 19 जनवरी (आईएएनएस)। कश्मीरी पंडितों ने अपने पलायन के 25 साल पूरे होने पर सोमवार को यहां प्रतीकात्मक प्रदर्शन किया। उन्होंने इस दौरान घाटी में अपनी वापस श्रीनगर, 19 जनवरी (आईएएनएस)। कश्मीरी पंडितों ने अपने पलायन के 25 साल पूरे होने पर सोमवार को यहां प्रतीकात्मक प्रदर्शन किया। उन्होंने इस दौरान घाटी में अपनी वापस Rating:
scroll to top