Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कश्मीर : घाटी में नागरिकों की हत्या पर विधानसभा में चर्चा की अनुमति (लीड-1)

कश्मीर : घाटी में नागरिकों की हत्या पर विधानसभा में चर्चा की अनुमति (लीड-1)

जम्मू, 3 जनवरी (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष कवींद्र गुप्ता ने अपने पहले के आदेश के उलट बुधवार को 2017 के दौरान घाटी में हुई नागरिकों की हत्याओं पर एक घंटे चर्चा की इजाजत देने का फैसला किया।

इससे पहले, विधानसभा अध्यक्ष द्वारा नागरिकों की हत्याओं व घाटी में आतंकवाद संबंधी बढ़ती घटनाओं पर चर्चा के लिए लाए एक स्थगन प्रस्ताव को इजाजत नहीं देने पर पूरे विपक्ष ने सदन से बर्हिगमन किया।

विधानसभा अध्यक्ष के नेशनल कांफ्रेंस (एनसी), कांग्रेस व माकपा के यूसुफ तारिगामी द्वारा लाए गए प्रस्ताव को अनुमति नहीं दिए जाने को लेकर विपक्षी सदस्य अपनी सीटों से खड़े हो गए और हंगामा करने लगे।

बाद में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अनुमति देने की सूचना के बाद सदस्य सदन में वापस लौट आए।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के विधायक खुखनंदन कुमार भी सदन से बाहर चले गए। इससे पहले उन्होंने अध्यक्ष के आसन के पास जाकर राज्य सरकार द्वारा अपने निर्वाचन क्षेत्र से पक्षपात किए जाने का आरोप लगाया।

सदन में राज्यपाल एन.एन.वोहरा के मंगलवार के अभिभाषण पर बुधवार को चर्चा की जानी थी।

कश्मीर : घाटी में नागरिकों की हत्या पर विधानसभा में चर्चा की अनुमति (लीड-1) Reviewed by on . जम्मू, 3 जनवरी (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष कवींद्र गुप्ता ने अपने पहले के आदेश के उलट बुधवार को 2017 के दौरान घाटी में हुई नागरिकों की हत्या जम्मू, 3 जनवरी (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष कवींद्र गुप्ता ने अपने पहले के आदेश के उलट बुधवार को 2017 के दौरान घाटी में हुई नागरिकों की हत्या Rating:
scroll to top