Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कश्मीर घाटी में फिलहाल ठंड कम होने के आसार नहीं

कश्मीर घाटी में फिलहाल ठंड कम होने के आसार नहीं

श्रीनगर, 27 दिसम्बर (आईएएनएस)। कश्मीर घाटी के बाशिंदों के लिए एक बुरी खबर है। मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि यहां के लोगों को अभी कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं।

पूरी कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से नीचे दर्ज किया गया।

एक मौसम अधिकारी ने कहा, “हमें राज्य में अगले 48 घंटों के दौरान मौसम शुष्क व सर्द रहने के आसार हैं। मौजूदा शीतलहर और बढ़ेगी, हालांकि दिन के तापमान में मामूली सुधार आ सकता है।”

मौसम विभाग के अनुसार, श्रीनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 0.9 डिग्री, काजीगुंद कस्बे में शून्य से 2.2 डिग्री, पहलगाम में शून्य से 1.9 डिग्री, गुलमर्ग में शून्य से 7.6 डिग्री व कुपवाड़ा कस्बे में शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

लेह कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

वहीं, जम्मू क्षेत्र के जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री, कटरा स्थित माता वैष्णो देवी आधार शिविर में 8.5 डिग्री, बनिहाल में तीन डिग्री, बटोत में 6.1 डिग्री व भदरवाह कस्बे में 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर व जम्मू शहर में दिन का अधिकतम तापमान क्रमश: सात एव 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने के आसार हैं।

कश्मीर घाटी में फिलहाल ठंड कम होने के आसार नहीं Reviewed by on . श्रीनगर, 27 दिसम्बर (आईएएनएस)। कश्मीर घाटी के बाशिंदों के लिए एक बुरी खबर है। मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि यहां के लोगों को अभी कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने श्रीनगर, 27 दिसम्बर (आईएएनएस)। कश्मीर घाटी के बाशिंदों के लिए एक बुरी खबर है। मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि यहां के लोगों को अभी कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने Rating:
scroll to top