Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » शेयर बाजार : एफएंडओ परिपक्वता से पहले उतार-चढ़ाव संभव

शेयर बाजार : एफएंडओ परिपक्वता से पहले उतार-चढ़ाव संभव

मुंबई, 27 दिसंबर (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह वायदा एवं विकल्प सौदों (एफएंडओ) की परिपक्वता से पहले उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है। एफएंडओ सौदे गुरुवार 31 दिसंबर को परिपक्व होंगे।

अगले सप्ताह महत्वपूर्ण आर्थिक आंकड़ों, विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आंकड़ों, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और तेल की कीमतों पर भी निवेशकों की नजर बनी रहेगी।

वाहन कंपनियों के शेयरों पर निवेशकों की विशेष निगाह होगी। ये कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को पिछले महीने हुई बिक्री के आंकड़े जारी करनी शुरू करती हैं।

अगले सप्ताह सरकारी तेल विपणन कंपनियों के शेयरों पर भी विशेष निगाह रहेगी। ये कंपनियां हर महीने मध्य और आखिर में गत दो सप्ताह के अंतर्राष्ट्रीय मूल्यों के आधार पर तेल कीमतों की समीक्षा करती हैं। तेल विपणन कंपनियां हर महीने की आखिरी तारीख को विमान ईंधन कीमतों की भी समीक्षा करती हैं।

विमान ईंधन कीमतों की होने वाली समीक्षा के कारण विमानन कंपनियों के शेयरों पर भी नजर रहेगी। विमानन कंपनियों के संचालन खर्च का एक बड़ा हिस्सा ईंधन पर खर्च होता है।

शेयर बाजार : एफएंडओ परिपक्वता से पहले उतार-चढ़ाव संभव Reviewed by on . मुंबई, 27 दिसंबर (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह वायदा एवं विकल्प सौदों (एफएंडओ) की परिपक्वता से पहले उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है। एफएंडओ सौदे मुंबई, 27 दिसंबर (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह वायदा एवं विकल्प सौदों (एफएंडओ) की परिपक्वता से पहले उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है। एफएंडओ सौदे Rating:
scroll to top