Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कांग्रेस ने व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की

कांग्रेस ने व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की

नई दिल्ली, 6 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस ने सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर व्यापमं घोटाले की जांच को भटकाने का आरोप लगाते हुए मामले की सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग की।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यहां कहा, “वित्त मंत्री अरुण जेटली रविवार को पत्रकार की मौत के साथ ही व्यापमं से जुड़ी तमाम मौतों की एक तटस्थ जांच की मांग कर चुके हैं। क्या चौहान अपनी सरकार की बात सुनने से इंकार कर रहे हैं?”

उन्होंने कहा, “क्या मुख्यमंत्री की यह विमुखता उनके तनाव को दर्शाता है और यह सच को दबाने तथा जांच को भटकाने का प्रयास है।”

घोटाले की सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की जबलपुर पीठ ने कहा था कि घोटाले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के सदस्यों ने अपनी जान को खतरे की आशंका जताई है।

यह घोटाला मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा अंजाम दिया गया है, जिसमें भर्ती प्रक्रिया में भारी धांधली की गई है। घोटाले से जुड़े कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। घोटाले की रिपोर्टिग के दौरान समाचर चैनल के एक पत्रकार की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है।

सुरजेवाला ने कहा, “चौहान देश को गुमराह कर रहे हैं और झूठ बोल रहे हैं। वह एक बार फिर देश को धोखा दे रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ” मुख्यमंत्री साल 2009-2013 के दौरान इस भयावह घोटाले को क्यों नहीं रोक पाए?”

कांग्रेस ने व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की Reviewed by on . नई दिल्ली, 6 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस ने सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर व्यापमं घोटाले की जांच को भटकाने का आरोप लगाते हुए मामले की नई दिल्ली, 6 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस ने सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर व्यापमं घोटाले की जांच को भटकाने का आरोप लगाते हुए मामले की Rating:
scroll to top