Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » काबुल आत्मघाती विस्फोट से दहला, 1 की मौत (लीड-1)

काबुल आत्मघाती विस्फोट से दहला, 1 की मौत (लीड-1)

काबुल, 30 जून (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को राजनयिक निवास के पास एक आत्मघाती हमलावर ने कार में बम विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 22 अन्य घायल हो गए।

अफगानिस्तान के आतंरिक मंत्रालय के प्रवक्ता सेदीक सिद्दीकी ने कहा, “नाटो सेना के एक काफिला पर निशाना बनाकर हमला किया गया, लेकिन उनमें से किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचा है। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, और 22 अन्य घायल हुए हैं। सभी पीड़ित नागरिक हैं।”

इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है।

टोलो न्यूज के मुताबिक, स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की है कि इस विस्फोट में तीन महिलाएं और तीन बच्चे भी घायल हुए हैं। इससे पहले टोलो न्यूज ने अपनी रपट में चार लोगों की जान जाने की बात कही थी।

इस विस्फोट में छह वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं और आस-पास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, घटनास्थल के पास अफगानिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय और अमेरिकी दूतावास स्थित हैं। इस हमले का लक्ष्य एक विदेशी काफिला था, जो हवाईअड्डे की ओर जाने वाली सड़क पर आगे बढ़ रहा था।

घटनास्थल से घने काले धुएं को उड़ते हुए देखा जा सकता था। मदद के लिए एंबुलेंस और पुलिस वाहन घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

काबुल आत्मघाती विस्फोट से दहला, 1 की मौत (लीड-1) Reviewed by on . काबुल, 30 जून (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को राजनयिक निवास के पास एक आत्मघाती हमलावर ने कार में बम विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट में एक व् काबुल, 30 जून (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को राजनयिक निवास के पास एक आत्मघाती हमलावर ने कार में बम विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट में एक व् Rating:
scroll to top