Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » किफायती इंजनों के लिए निविदा जारी करेगा एफ-1

किफायती इंजनों के लिए निविदा जारी करेगा एफ-1

ऑस्टीन (टेक्सास) , 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। फॉर्मूला-1 के प्रमुख बर्नी एक्सेलस्टोन ने कहा है कि मोटरस्पोर्ट्स की विश्व नियामक संस्था एफआईए जल्द ही किफायती इंजनों के लिए निविदा जारी करेगी।

एफ-1 की योजना इन इंजनों का 2017 सत्र में इस्तेमाल करने की है।

एफ-ए के इस निर्णय से एफ-1 में टर्बो-हाइब्रिड इंजनों का इस्तेमाल खत्म हो सकता है, क्योंकि पिछले वर्ष लाई गईं टर्बो-हाइब्रिड इंजन सिर्फ मर्सिडीज और फेरारी के पास ही हैं, जबकि शेष टीमों को यह इंजन न होने का खामियाजा भुगतना पड़ा है।

एक्सेलस्टोन ने कहा, “एफआईए सोमवार या मंगलवार को इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी करेगा। नए इंजन संभवत: अधिक ताकतवर और इंधन की अधिक खपत करने वाले होंगे। इसका आशय यह है और मैं उम्मीद करता हूं कि दिशा-निर्देशों में भी बदलाव होंगे, जिनकी 2017 सत्र में पहले से उम्मीद की जा रही थी।”

एक्सेलस्टोन का कहना है कि एफ-1 ने यह कदम अन्य इंजन निर्माताओं पर मौजूदा आपूर्ति लागत कम करने का दबाव बनाने के मकसद से उठाया है।

एफ-1 अध्यक्ष को हालांकि पूरा भरोसा है कि नए इंजन पूरी तरह एफ-1 के स्तर के प्रतिस्पर्धी इंजन होंगे और उनके इस्तेमाल के बाद एफ-1 के स्तर में कोई गिरवाट नहीं आएगी।

किफायती इंजनों के लिए निविदा जारी करेगा एफ-1 Reviewed by on . ऑस्टीन (टेक्सास) , 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। फॉर्मूला-1 के प्रमुख बर्नी एक्सेलस्टोन ने कहा है कि मोटरस्पोर्ट्स की विश्व नियामक संस्था एफआईए जल्द ही किफायती इंजनों क ऑस्टीन (टेक्सास) , 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। फॉर्मूला-1 के प्रमुख बर्नी एक्सेलस्टोन ने कहा है कि मोटरस्पोर्ट्स की विश्व नियामक संस्था एफआईए जल्द ही किफायती इंजनों क Rating:
scroll to top