Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » किसानों की खुदकुशी गंभीर मुद्दा : सचिन पायलट

किसानों की खुदकुशी गंभीर मुद्दा : सचिन पायलट

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि बेमौसम बारिश से बर्बाद हुए फसलों के लिए उचित मुआवजे के अभाव में किसानों द्वारा खुदकुशी किया जाना बेहद चौंकाने वाली बात है।

आम आदमी पार्टी (आप) की एक जनसभा के दौरान एक किसान द्वारा आत्महत्या के प्रयास के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “वित्तीय समर्थन के अभाव में मजबूर किसानों द्वारा खुदकुशी की घटना बेहद शर्मनाक है।”

उन्होंने कहा, “मैं इस मुद्दे का राजनीतिकरण करना नहीं चाहता। यह गंभीर मसला है। जो नेता इसके लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें खुद से पूछना चाहिए कि वे देश को किस तरफ ले जा रहे हैं।”

पायलट ने कहा, “यह केवल गजेंद्र सिंह की बात नहीं है। यह उन सभी के बारे में हैं, जो या तो आत्महत्या का प्रयास करते हैं या कर चुके हैं।”

आप की जनसभा के दौरान राजस्थान के किसान गजेंद्र सिंह ने एक पेड़ से फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की।

बाद में उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

किसानों की खुदकुशी गंभीर मुद्दा : सचिन पायलट Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि बेमौसम बारिश से बर्बाद हुए फसलों के लिए उचित मुआवजे के अभाव में किसानों द्वारा खुदक नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि बेमौसम बारिश से बर्बाद हुए फसलों के लिए उचित मुआवजे के अभाव में किसानों द्वारा खुदक Rating:
scroll to top