Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कुरियन ने नकवी के खिलाफ कार्रवाई की धमकी दी

कुरियन ने नकवी के खिलाफ कार्रवाई की धमकी दी

नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। राज्यसभा में बुधवार को माहौल इतना बिगड़ गया कि नोटबंदी के मुद्दे पर हंगामे के बीच उपसभापति पी.जे.कुरियन ने संसदीय मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को न सिर्फ डांट पिलाई, बल्कि उनके खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी तक दे डाली।

नकवी ने उपसभापति से जब यह सवाल किया कि किस नियम के तहत उन्होंने कांग्रेस सदस्य आनंद शर्मा को व्यवस्था का प्रश्न उठाने की मंजूरी दी है, इससे गुस्से में तमतमाए कुरियन ने नकवी से कहा, “मैं आपके खिलाफ कार्रवाई करूंगा। मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मंत्री हैं।”

कुरियन ने चिल्लाकर कहा, “क्या? मेरा काम आप नहीं कर सकते? आप कर क्या रहे हैं? बैठ जाइए। आप होते कौन हैं मुझसे यह कहने वाले कि किस नियम के तहत मैंने उन्हें बोलने की इजाजत दी है? बैठिए।”

सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए सत्ता पक्ष के सदस्यों को डांट पिलाने के कुछ मिनटों बाद ही कुरियन ने नकवी को लताड़ा।

उपसभापति ने आनंद शर्मा को व्यवस्था का प्रश्न उठाने की इजाजत दी थी, जिन्होंने नोटबंदी और लोगों को अपने ही पैसों तक पहुंच न होने देने के कारण संविधान के उल्लंघन का तर्क दिया था।

जब शर्मा बोल रहे थे, तब सत्तारूढ़ पार्टी के कुछ सदस्यों ने शोरगुल शुरू कर दिया, जिसकी आवाज उपसभापति की सीट से लेकर गलियारे तक गूंजने लगी।

इससे खीझकर कुरियन ने कहा, “इस तरह का आचरण मैं पहली बार देख रहा हूं। सत्तापक्ष के लोग ही बाधा पैदा कर रहे हैं।” उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ कार्रवाई करने की भी धमकी दी।

इसपर नकवी अपनी सीट से उठे और उन्होंने कहा कि सत्तापक्ष केवल चर्चा चाहता है।

अपने सांसदों का बचाव करते हुए नकवी ने कहा, “उपसभापति की तरफ से ऐसी टिप्पणी! मुझे खेद है। सम्माननीय सदस्य केवल चर्चा चाहते हैं, वे कार्यवाही में बाधा पैदा करना नहीं चाहते।”

कुरियन ने कहा कि चर्चा चाहे जो हो, व्यवस्था के प्रश्न को उठाने की हमेशा मंजूरी दी जाती है और उसका जवाब दिया जाता है।

उन्होंने कहा, “मैं बस वही कर रहा हूं।”

इस पर नकवी ने कहा, “किस नियम के तहत?”

नकवी की इस बात से कुरियन तमतमा उठे और उन्हें बैठने तथा उनके खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी तक दे डाली।

कुरियन ने नकवी के खिलाफ कार्रवाई की धमकी दी Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। राज्यसभा में बुधवार को माहौल इतना बिगड़ गया कि नोटबंदी के मुद्दे पर हंगामे के बीच उपसभापति पी.जे.कुरियन ने संसदीय मामलों के मंत्र नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। राज्यसभा में बुधवार को माहौल इतना बिगड़ गया कि नोटबंदी के मुद्दे पर हंगामे के बीच उपसभापति पी.जे.कुरियन ने संसदीय मामलों के मंत्र Rating:
scroll to top