Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कन्नौज में बसेगा पहला सपेरा गांव

कन्नौज में बसेगा पहला सपेरा गांव

गांव बसाने के लिए भूमि अधिग्रहण के संबंध में शासन की ओर से अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने निर्देश दिये हैं कि सपेरों के समग्र विकास के लिए सपेरा गांव की स्थापना जनपद कन्नौज के सौरिख ब्लॉक के उपयुक्त गांव में कराने के लिए आवश्यक कार्रवाइयां प्राथमिकता से सुनिश्चित कराई जाएं। उन्होंने कहा कि इस प्रस्तावित गांव में सपेरों को अपनी पारम्परिक कलाओं का प्रदर्शन करने की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इस समेकित गांव में पर्यटकों के लिए सुविधाएं भी विकसित कराई जाएंगी।

मुख्य सचिव ने बुधवार को शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में जनपद कन्नौज में सपेरा गांव की स्थापना के सम्बन्ध में बैठक कर विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समेकित गांव को बसाने के लिये यूपीडा के माध्यम से आवश्यक भूमि का अधिग्रहण नियमानुसार प्राथमिकता से सुनिश्चित कराया जाये।

उन्होंने पर्यटन विभाग को नोडल अधिकारी नामित करते हुए निर्देश दिया कि पर्यटन विभाग संस्कृति एवं नगर विकास से विचार-विमर्श कर एक आवश्यक मास्टर प्लान यथाशीघ्र बनाकर प्रस्तुत करें।

भटनागर ने जिलाधिकारी कन्नौज को निर्देश दिया कि समेकित गांव के विकास के लिए विभिन्न विभागों की संचालित योजनाओं से कराए जाने वाले कार्यों के समन्वय को देखें।

कन्नौज में बसेगा पहला सपेरा गांव Reviewed by on . गांव बसाने के लिए भूमि अधिग्रहण के संबंध में शासन की ओर से अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं।उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव गांव बसाने के लिए भूमि अधिग्रहण के संबंध में शासन की ओर से अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं।उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव Rating:
scroll to top