Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » केजरीवल स्वर्ण मंदिर पंहुचे, शांति की अपील की (लीड-1)

केजरीवल स्वर्ण मंदिर पंहुचे, शांति की अपील की (लीड-1)

अमृतसर, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमृतसर, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को हरमंदिर साहिब (स्वर्ण मंदिर) जाकर अपनी श्रद्धा अर्पित की और कहा कि धर्मगं्रथों का अपमान करके कोई भी शांतिपूर्वक नहीं रह सकता।

अमृतसर, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमृतसर, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को हरमंदिर साहिब (स्वर्ण मंदिर) जाकर अपनी श्रद्धा अर्पित की और कहा कि धर्मगं्रथों का अपमान करके कोई भी शांतिपूर्वक नहीं रह सकता।

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने प्रार्थना की है कि पंजाब में दोबारा शांति कायम हो। गुरु गं्रथ साहिब के अपमान के विरोध में पिछले कुछ दिनों से पंजाब के कुछ इलाकों में विरोध प्रदर्शन और अशांति व्याप्त है।

केजरीवाल ने कहा, “मैं पंजाब की जनता से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।”

केजरीवाल उन दो युवाओं के परिवारों से मुलाकात के लिए पंजाब पहुंचे, जो फरीदकोट जिले में गुरुग्रंथ साहिब के 100 से ज्यादा पóो फाड़े जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में मारे गए।

गुरुगं्रथ साहिब के अपमान को दुखद बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह पंजाब में शांति भंग करने की सोची समझी साजिश है।

आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने पुलिस की कार्रवाई की भर्त्सना करते हुए कहा कि अपमान के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ ताकत का इस्तेमाल गलत था।

केजरीवाल ने कहा कि यह पंजाब सरकार की जिम्मेदारी है कि वे घटना के असली गुनहगारों को पकड़े और किसी भी बेगुनाह को गलत आरोपों में नहीं फंसाया जाना चाहिए।

प्रार्थना के बाद केजरीवाल ने कहा, “स्वर्ण मंदिर में महान आध्यात्मिक शक्ति है और मैंने पंजाब के कई हिस्सों में व्याप्त तनाव दूर करने और शांति कायम करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।”

केजरीवाल ने इसके बाद अकाल तख्त में भी अपनी श्रद्धा अर्पित की।

केजरीवाल को सिरोपा और सिख धार्मिक पुस्तकें भेंट में दी गईं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री इसके बाद कोटकपुरा जाकर पुलिस गोलीबारी में मारे गए दो लोगों के परिवारों से मिले।

अब तक पुलिस इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें से ज्यादातर सिख धर्मस्थलों में कार्यरत हैं।

पंजाब पुलिस ने घटना में विदेशी हाथ की आंशका व्यक्त की है। केंद्र ने भी इस मामले में पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

केजरीवाल की पंजाब यात्रा वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

केजरीवल स्वर्ण मंदिर पंहुचे, शांति की अपील की (लीड-1) Reviewed by on . अमृतसर, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमृतसर, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को हरमंदिर साहिब (स्वर्ण मंदिर) जाकर अपनी श्रद्धा अर अमृतसर, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमृतसर, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को हरमंदिर साहिब (स्वर्ण मंदिर) जाकर अपनी श्रद्धा अर Rating:
scroll to top